Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutआखिरकार रंग लाई ‘जनवाणी’ की मुहिम

आखिरकार रंग लाई ‘जनवाणी’ की मुहिम

- Advertisement -
  • जागा स्वास्थ्य विभाग, नवल पीएचसी पर फार्मासिस्ट तैनात
  • सोमवार को पहुंचा अस्पताल, दिनभर वितरित की दवाई

जनवाणी संवाददाता |

किठौर: आखिरकार जनवाणी की मुहिम रंग लाई है। देर से सही पर स्वास्थ्य विभाग की नींद टूटी गई। जनवाणी में खबर प्रकाशित होने के बाद अधिकारियों ने नवल पीएचसी पर एक फार्मासिस्ट नियुक्त कर दिया। सोमवार को ठीक 10 बजे फार्मासिस्ट अस्पताल पहुंचा और मरीजों को दवाई दी। वहीं महीनों से इलाज दे रहा वार्ड ब्वॉय सफाई करता नजर आया।

21 1

नवल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर करीब एक वर्ष से न तो डाक्टर है न फार्मासिस्ट। बेहतर इलाज की आस में अस्पताल पहुंचने वाले क्षेत्रवासियों को यहां कार्यरत वार्ड ब्वाय इलाज दे रहा था। बदलते मौसम में बढ़ती बीमारियों के बीच बुधवार को जनवाणी टीम ने देहात की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया तो हालात उजागर हो गए। जनवाणी ने स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही को 29 सितंबर के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया।

जिसके बाद हरकत में आए अधिकारियों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परीक्षितगढ़ में कार्यरत फार्मासिस्ट आशीष कुमार को आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवल में तैनात कर दिया। सोमवार को फार्मासिस्ट आशीष कुमार ठीक 10:00 बजे नवल अस्पताल पहुंचा और 4:00 बजे तक मरीजों को दवाई दी।

22 1

अस्पताल में फार्मासिस्ट की तैनाती देख पहुंचने वाले मरीजों ने भी राहत की सांस ली। वहीं अब तक इलाज दे रहा वार्ड ब्वॉय अस्पताल में सफाई करता नजर आया। आशीष कुमार ने बताया कि वह प्रतिदिन समय से अस्पताल पहुंचने का प्रयास करेंगे। ताकि ज्यादा से ज्यादा रोगियों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments