Wednesday, February 21, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहापुड़ स्टैंड चौराहे के बदलेंगे दिन

हापुड़ स्टैंड चौराहे के बदलेंगे दिन

- Advertisement -
  • सौंदर्यीकरण के लिए मेडा करेगा 31 लाख रुपये खर्च, स्पोर्ट्स सिटी को समर्पित होगा ये चौराहा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: हापुड़ स्टैंड चौराहे के दिन बदलने वाले हैं। मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) इस चौराहे के सौंदर्यीकरण पर 31 लाख रुपए खर्च करेगा। इसके लिए प्राधिकरण इंजीनियरों की टीम सोमवार को हापुड़ रोड बस स्टैंड चौराहे पर पहुंची, जहां पर चौराहे का डिजाइन कैसा होगा? ट्रैफिक व्यवस्था कैसे स्मूथ होगी? किसी तरह वहां आवागमन में दिक्कत पैदा नहीं हो, इसका पूरा प्लान प्राधिकरण के इंजीनियरों ने तैयार किया है।

इसी प्लान को जमीन पर उतारने के लिए इंजीनियर जुट गए हैं। भाला फेंकने वाला एक डिजाइन प्लान किया। यह एक तरह से स्पोर्ट्स सिटी को समर्पित चौराहा रहेगा। हालांकि यह डिजाइन पहले परतापुर चौराहे पर बनाया जाना था, लेकिन वहां पर एनएचआई ने इसके लिए जगह देने से मना कर दिया, जिसके बाद ही मेरठ विकास प्राधिकरण ने हापुड़ स्टैंड चौराहे की कायापलट करने का निर्णय लिया।

18 13

हालांकि वैसे तो वर्ष 2016 में हापुड़ स्टैंड चौराहे की तस्वीर बदलने का निर्णय किया गया था, लेकिन तब से यह प्रस्ताव फाइलों में ही चल रहा था। उस दौरान 21 लाख रुपये स्वीकृत भी कर दे गए थे, लेकिन फिर भी इस पर काम नहीं चला। अब 21 लाख से चौराहे का डिजाइन बनाया गया है, जिसमें एक स्तूप होगा, जिसके ऊपर भाला फेंकने वाला डिजाइन और स्पोर्ट्स सिटी लिखा हुआ प्लान किया गया हैं। इस तरह से अस्थाई बैरिकेडिंग भी मेरठ विकास प्राधिकरण इंजीनियरों की तरफ से तैयार की जाएगी, जिस पर करीब 10 लाख खर्च होंगे।

इस तरह से हापुड़ रोड चौराहे के सौंदर्यीकरण पर कुल 31 लाख रुपये खर्च करने का प्रस्ताव तैयार किया है, जिसे स्वीकृति भी मिल गई है। यही नहीं, सोमवार को एक्सईएन निरंकार तोमर की अगुवाई में इंजीनियरों की एक टीम मौके पर पहुंची तथा जिस स्थान पर चौराहे को शिफ्ट किया जा रहा है, वहां चिन्हीकरण भी किया गया। फिलहाल चौराहे का सेंटर गढ़ रोड की तरफ को शिफ्ट किया गया है। क्योंकि यहां से वाहनों के आवागमन में दिक्कत नहीं होगी तथा जाम भी नहीं लगेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments