Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh Newsअपनी ही बिल्डिंग कब्ज़ा मुक्त कराने में लाचार है स्वास्थ्य विभाग

अपनी ही बिल्डिंग कब्ज़ा मुक्त कराने में लाचार है स्वास्थ्य विभाग

- Advertisement -
  • कस्बे में स्वास्थ्य उपकेंद्र पर बरसों से है अवैध कब्ज़ा

जनवाणी संवाददाता |

फलावदा: कस्बे के मौहल्ला जोगियान में स्थित स्वास्थ्य विभाग के उप केन्द्र पर बरसों से चला आ रहा अवैध कब्जा हटने का नाम नहीं ले रहा है।कब्ज़ा धारकों की मर्सी पर विभाग को टीकाकरण के लिए महज एक कमरा मिला हुआ है।अवैध कब्जे के बावजूद सरकारी भवन में कब्जे धारक के पास बिजली और पानी के कनेक्शन उपलब्ध है।मालिकाना हक के बावजूद स्वास्थ्य अपने ही भवन को कब्जा मुक्त कराने में लाचार बना हुआ है।

अवैध कब्जे करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर सरकार सरकारी संपत्ति कब्जा मुक्त कराने का राग अलाप रही है लेकिन फलावदा में सरकार के आदेश निर्देश बेमानी हो रहे हैं। कोई सरकारी नुमाइंदा इस केंद्र को कब्जा मुक्त नहीं करा पा रहा है। यूं तो कस्बे में कई जगह सरकारी बेशकीमती स्मपत्ति अवैध कब्जे में है। कस्बे के मौहल्ला जोगियान में स्थित स्वास्थ्य विभाग के उपकेंद्र पर कब्ज़ा बानगीभर है।

उक्त स्वास्थ्य उप केन्द्र कभी स्वास्थ्य सेवाओं से गुलजार रहता था।एएनएम यहां राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत टीकाकरण जैसे अभियान को सार्थक करती थी। फिलहाल उक्त सरकारी भवन बरसों से अवैध कब्जे में चल रहा है। दबंगो ने केंद्र पर अवैध कब्ज़ा करके अपना आशियाना बना रखा है। उक्त केंद्र पशु पालन स्थल के साथ खलिहान बना हुआ है। बताया गया है कि कब्ज़ा धारकों ने अपने नाम पर बिजली और पानी का कनेक्शन तक हासिल कर रखा है।

स्वास्थ्य विभाग ने अपने इस भवन को खाली कराने के काफी जतन किए लेकिन भवन कब्जामुक्त नहीं हो पाया। जद्दोजहद हुई तो कब्ज़ा धारकों ने एक कमरा टीकाकरण हेतु छोड़ दिया। कब्जे धारकों की मर्सी पर खाली एक कमरे में कभी कभी एएनएम बैठती है।

बरसों से बेखौफ होकर इस सरकारी भवन पर कब्ज़ा चला आ रहा है। अवैध कब्जों को लेकर बेहद गंभीर है फिर भी शासन आदेश फलावदा में बेमानी होकर रह गए हैं। उपकेंद्र पर अवैध कब्जे के बारे मे स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डाक्टर नितिन शर्मा का कहना है कि कब्ज़ा हटवाने को कई बार अफसरों को लिखित रूप से अवगत कराया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments