Sunday, February 25, 2024
HomeBihar Newsबिहार में सीएम पद का शपथ ग्रहण समारोह, नीतीश कुमार 9वें बनें...

बिहार में सीएम पद का शपथ ग्रहण समारोह, नीतीश कुमार 9वें बनें मुख्यमंत्री, दो डिप्टी सीएम ने भी ली शपथ

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: नीतीश कुमार राजेंद्र मंडपम पहुंचे गए हैं। नीतीश के राजभवन पहुंचने पर वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाए। वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राजभवन पहुंच गए हैं। कुछ ही देर में शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत होने वाली है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा उपेंद्र कुशवाहा के साथ राजभवन पहुंचे थे। उनके आते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाना शुरू कर दिए। इस दौरान पूरा परिसर श्रीराम के नारे गूंजने लगे।

04 12

राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत हो गई है। नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे के साथ ही बिहार में 17 महीने पुरानी महागठबंधन सरकार का अंत हो गया है।

राज्यपाल को इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात की और अपने इस्तीफे की वजह भी बताई। इसके बाद एनडीए विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शपथ ग्रहण में शामिल रहे।

बिहार में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दिया है और इसके साथ ही राज्य में 17 महीने पुरानी महागठबंधन सरकार का अंत हो गया है। इस्तीफा देने के बाद वह एनडीए विधायक दल की बैठक में शामिल हुए जहां उन्हें नेता चुना गया। इसके बाद नीतीश कुमार फिर से राज्यपाल के पास पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

शाम 5 बजे नीतीश कुमार 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस्तीफा देने से पहले नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायकों की बैठक में कहा कि अब साथ रहना मुश्किल है और इस्तीफे का वक्त है। नीतीश कुमार का यह कदम उस INDIA ब्लॉक के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है जिसके सूत्रधार वह खुद रहे थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments