Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकोरोना के कारण इस साल भी नहीं निकली रामनवमी पर शोभायात्रा

कोरोना के कारण इस साल भी नहीं निकली रामनवमी पर शोभायात्रा

- Advertisement -
0
  • मंदिरों में श्री रामायण एवं सुदंर कांड का पाठ किया गया

जनवाणी ब्यूरो |

शामली/कैराना: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस साल भी रामनवमी पर शोभायात्रा नहीं निकाली गई। शामली में श्री हनुमान धाम और कैराना में शिव सेवा सनातन मंडल समिति ने कोरोना के फैलाव से बचने को शोभायात्रा स्थगित कर दी है। मंदिर परिसर में रामायण का पाठ सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किया गया।

शामली शहर के मंदिर हनुमान टीला हनुमान धाम से प्रत्येक वर्ष रामनवमी पर शोभायात्रा निकाली जाती है। लेकिन पिछले साल लॉकडाउन के कारण शोभायात्रा नहीं निकाली गई थी। इस बार लॉकडाउन तो नहीं है लेकिन कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही रहा है। जिसके चलते इस साल भी मंदिर कमेटी ने शोभायात्रा को टाल दिया। मंदिर हनुमान टीला हनुमान धाम के प्रबंधक सलिल द्विवेदी ने बताया कि मंदिर में चंद लोग ही रामायण और सुंदरकांड का अखंड पाठ कर रहे हैं।

वहीं कैराना में भी प्रत्येक वर्ष श्री रामनवमी पर्व कैराना नगर में बड़े धूमधाम से मनाया जाता था और भव्य शोभायात्रा भी बैंड बाजों के साथ नगर में निकाली जाती थी। इस दौरान जगह-जगह बाजारों में प्रसाद वितरण किया जाता था तथा भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ रहती थी।

शिव सेवा सनातन मंडल के अध्यक्ष पंडित युवराज शर्मा ने बताया कि इस वर्ष संस्था द्वारा शोभायात्रा न निकालने का निर्णय लिया हैं, ताकि कोरोना महामारी की इस श्रृंखला को तोड़ा जा सके । उन्होंने बताया कि इस वर्ष शासन की गाइडलाइन के अनुसार बुधवार को केवल प्राचीन बाबा बनखंडी महादेव मंदिर परिसर में रामायण का पाठ कराया गया।

इस दौरान समिति के सभी पदाधिकारियों ने मास्क लगाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया। इस अवसर पर अनिल मित्तल, अशोक कुच्छल, सुशील सिंघल, अभिषेक गोयल, शगुन मित्तल, अजय व नरेंद्र आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments