Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutएसएसपी आफिस पर पीड़ितों का रेला, नहीं सुन रहे थानेदार

एसएसपी आफिस पर पीड़ितों का रेला, नहीं सुन रहे थानेदार

- Advertisement -
  • पीड़ितों ने पुलिस पर लगाए लापरवाही के गंभीर आरोप
  • होता है तो सिर्फ शोषण, नहीं होती है सुनवाई, फरियादी त्रस्त होकर लौटते हैं घरों को

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जब किसी बड़े अफसर के दफ्तर के सामने पीड़ितों की बाढ़ आ जाए तो समझ लीजिए मातहत क्षेत्रीय अधिकारी पीड़ितों के साथ न्याय करने में शासन की मंशा के अनुरूप काम नहीं कर रहे हैं। इसलिए जिले के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के पास जिले भर के पीड़ित न्याय की गुहार लगाने उमड़ पड़ते हैं। क्योंकि पीड़ितों को उम्मीद है कि यहां उन्हें न्याय जरूर मिलेगी। एसएसपी प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह 10 बजे से दो बजे तक पीड़ितों के दुखड़ों को सुनकर मातहतों को उचित कार्रवाई के लिए निर्देश भी देते हैं।

Untitled 1 copy

सोमवार को प्रात: 10 बजते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर दुखियारों की भीड़ जमा रही। सभी लाइन में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे। एसएसपी साहब अंदर बैठकर पीड़ितों की सुनवाई बड़ी तल्लीनता से कर रहे थे कि अचानक बाहर नारेबाजी करते हुए सरधना से आए कुछ किसान एसएससी आॅफिस के सामने धरने पर बैठ गए। किसानों का कहना था कि मुल्हेड़ा चौकी इंचार्ज एक किसान के बेटे को फर्जी केस में फंसाने की धमकी दे रहे हैं किसानों ने एसएससी से चौकी इंचार्ज के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की। यह मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे।

आप नेता मेरठ की बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म केस के आरोपी अरविंद गुप्ता मारवाड़ी व राज्यमंत्री संजीव गोयल सिक्का की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इतने में परतापुर थाना क्षेत्र के गांव अमीनगर भूड़बराल निवासी ने आरोप लगाया है कि उनकी नाबालिग पुत्री को कुछ लोग गायब कर दिए हैं शिकायत पर परतापुर थाना इंचार्ज ने आरोपियों को पदकर पूछताछ की, लेकिन कोई उचित कार्रवाई नहीं की। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने नारेबाजी की सपा कार्यकर्ताओं ने थाना कंकरखेड़ा में एक व्यापारी द्वारा आम जनता के साथ करोड़ों रुपए की ठगी करने का आरोप लगाते हुए एसएससी से न्याय की मांग की।

आप कार्यकर्ताओं ने दुष्कर्मी भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी की उठाई मांग

सोमवार को आम आदमी पार्टी ने एसएसपी आफिस पर प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ताओं ने हाथों में काली पट्टी बांधकर सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी भाजपा नेताओं के गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान धरना-प्रदर्शन के बाद आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने डीएम व एसएसपी को ज्ञापन दिया।

01 23

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस प्रकरण में अभी तक दुष्कर्मी भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जबकि मामला साफ है। विवेचक की रिपोर्ट के अनुसार भाजपा नेता अरविंद मारवाड़ी सामूहिक दुष्कर्म पाक्सो एक्ट और आईटी एक्ट के आरोपी है। जबकि भाजपा का दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री संजीव गोयल सिक्का छेड़छाड़ पाक्सो एक्ट और आईटी एक्ट के आरोपी बनाए गए हैं। दोनों की तलाश पुलिस कर रही है।

सपा कार्यकर्ताओं ने व्यापारी पर लगाए ठगी के आरोप

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एसएसपी कार्यालय नारेबाजी करते हुए पहुंचे। सपा नेताओं ने थाना कंकरखेड़ा निवासी एक व्यापारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि गुरु नानक बाजार के एक ज्वेलर्स परिवार की कपड़े और ज्वेलरी की दुकान है।

04 21

सपा नेताओं ने जिलाधिकारी और एसएसपी के नाम संबोधित शिकायती पत्र दिया है जिसमें व्यापारी पर आम जनता के साथ करोड़ो की ठगी करने का आरोप लगाया है। सपा नेताओं ने डीएम एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग उठाई है।

कंकरखेड़ा थानेदार पर गंभीर आरोप, पीड़ित लौटाए बैरंग

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र निवासी शशि ने ससुर पर छेड़खानी का गंभीर आरोप लगाया है। शशि का मायका मुजफ्फरनगर जिला अंर्तगत खतौली में है। शशि का आरोप है कि ससुर तरह तरह से छेड़छाड़ रहता है जिससे तंग आकर वह अपने मायके के परिजनों को बुलाई और कंकरखेड़ा थानेदार के पास शिकायती प्रार्थना पत्र लेकर पहुंची और थानेदार से न्याय की गुहार लगाई।

 

02 25

शशि ने आगे आपबीती बताते हुए कहा कि कंकरखेड़ा थानेदार ने उसकी व्यथा सुनी ही नहीं शिकायती प्रार्थना पत्र भी नहीं लिए। शशि के मुताबिक थानेदार साहब ने कोई सुनवाई नहीं उसे भगा दिया गया। अब वह न्याय पाने के लिए एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से न्याय मांगने पहुंची है। एसएसपी आफिस से उसे न्याय का भरोसा दिया गया है।

मुल्हेड़ा चौकी इंचार्ज पर गंभीर आरोप

सरधना थाना क्षेत्र अंर्तगत निवासी किसान नूर हसन ने मुल्हेड़ा चौकी इंचार्ज दीपक कुमार पर आरोप लगाया कि तुम्हारे बेटे पर मुकदमा दर्ज होने वाला है अगर बचाना चाहते हो तो खर्चा पानी का इंतजाम कर लो।

05 21

किसान ने बताया कि परिवार का सम्मान बचाने के लिए उसने ना केवल खर्चा पानी देने के लिए हामी भर दी बल्कि एक बड़ी रकम देने का आरोप भी लगाया है। किसान का आरोप है कि कुछ रकम नहीं दे पाने की स्थिति में चौकी इंचार्ज ने उसके बेटे हासिम के विरुद्ध कोई मुकदमा पंजीकृत करा दिया है। किसानों ने पीड़ित के साथ एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

नाबालिग किशोरी लापता, थानेदार ने आरोपियों को पकड़ा, फिर छोड़ा !

परतापुर थानाक्षेत्र अंतर्गत गांव अमीनगर भूड़बराल निवासी रियाजुद्दीन की नाबालिग बेटी 16 अगस्त को घर से कुछ सामान लेने पास के दुकान पर गई थी। काफी खोजबीन के बाद किशोरी का कोई सुराग नहीं मिला। किशोरी के कपड़े में एक मोबाइल फोन मिला जिसमें देखने पर पता चला कि वह मोबाइल फोन शादाब उर्फ सुहेब उर्फ सादिक पुत्र मलवा का है, साथ मोबाइल के डायल नंबर में कई और नंबर मिले हैं।

03 25

पीड़ित परिजनों का दावा है कि 17 अगस्त को धारा 363 के तहत मुकदमा किया गया दर्ज है। पुलिस ने सादिक को पकड़कर पूछताछ की तो उसने कई और नाम उगले। पीड़ित पक्ष का दावा है कि उनकी नाबालिक बेटी आरोपियों के कब्जे में है। पीड़ित पक्ष ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए किशोरी की जान को खतरा बताया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments