Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeEducationये कोर्स दिलाएगा युवाओं को नौकरी, इस सेक्टर में बनायें अपना भविष्य

ये कोर्स दिलाएगा युवाओं को नौकरी, इस सेक्टर में बनायें अपना भविष्य

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: ऐसे ग्रेजुएट युवा जिन्होंने नए वर्ष पर एक अच्छी नौकरी हासिल करने का संकल्प लिया है डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में अपना करिअर बना सकते हैं। क्योंकि 37 हजार करोड़ की इस इंडस्ट्री में आने वाले 100 वर्षों तक जॉब की कोई कमी नहीं होने वाली है।

मौजूदा समय में हर बिजनेस ऑनलाइन शिफ्ट हो रहा है, इसलिए मार्केटिंग सेक्टर में आज के समय में डिजिटली स्किल्ड युवाओं की भारी डिमांड हो गई है। डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में नौकरियों के बढ़ते अवसरों को देखते हुए सफलता डॉट कॉम ने Master Digital Marketing कोर्स शुरू किया है। इस कोर्स की मदद से युवा डिजिटली स्किल्ड होकर आकर्षक पैकेज की जॉब हासिल कर सकते हैं।

बच्चों के लिए ये कोर्स है वरदान

देश में करोड़ों युवा प्रतिवर्ष सरकारी नौकरियों की तैयारी करते हैं, सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए जी जान से लगे रहते हैं। लेकिन सालों साल तैयारी के बाद भी लाखों युवाओं का सिलेक्शन नहीं हो पाता। वहीं सफलता के साथ 3-4 महीने का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने के बाद ही कई युवाओं को एचडीएफसी जैसे बैंक में नौकरी मिल चुकी है।

इसके अलावा सरकारी नौकरी में जहां सैलरी फिक्स होती है, वहीं डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में हर साल सैलरी पर 20 से 40 प्रतिशत हाइक मिलता है। डिजिटल सेक्टर में लोग कुछ ही सालों में लाखों रुपये महीने के पैकेज पर पहुंच जाते हैं।

आकर्षक पैकेज वाली जॉब

एसईओ एक्सपर्ट: ये एक्सपर्ट वेबसाइट को गूगल पर हाई रैंकिंग में लेकर आते हैं। एसईओ एक्सपर्ट की शुरूआती सैलरी लगभग 25,000 रुपये मासिक है।

सोशल मीडिया मैनेजर: सोशल मीडिया मैनेजर कंपनी के सोशल मीडिया अकाउंट्स को मैनेज करने का काम करते हैं। इनकी शुरूआती सैलरी लगभग 25,000 रुपये मासिक है।

कंटेंट मार्केटर: कंटेंट मार्केटर ये तय करते हैं कि किस तरीके का कंटेंट लोगों के बीच जाएगा। इनकी शुरूआती सैलरी 55,000 रुपये मासिक है।

पीपीसी एक्सपर्ट: ये एक्सपर्ट किसी ब्रांड या प्रोडक्ट को टार्गेट कस्टमर्स के मोबाइल लैपटॉप तक एड कैंपेन के जरिए पहुंचाते हैं। इनकी शुरूआती सैलरी 31,000 रुपये मासिक है।

ईमेल मार्केटेर: इसमें उत्पाद या सेवाओं को ग्राहकों के बीच बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन, पोस्टर, सर्वे आदि का इस्तेमाल किया जाता है। इनकी शुरूआती सैलरी 33 हजार रुपये प्रतिमाह है।

दाखिले के इच्छुक कैंडिडेट 50 प्रतिशत अंकों से ग्रेजुएट/डिप्लोमा पास होने चाहिए। वहीं कैंडिडेट की आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सफलता के साथ बनाएं अपना करियर

देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेज की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं।

यहां डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेज हैं।

यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता से जुड़ें और अपना शानदार करियर बनाएं। आप अपने फोन में safalta app डाउनलोड करके भी इन कोर्सेज से जुड़ सकते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments