Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसड़कों पर हजारों की संख्या में आवारा गोवंश

सड़कों पर हजारों की संख्या में आवारा गोवंश

- Advertisement -
  • भूखा-प्यासा, बीमार हालत में घूम रहा गोवंश
  • पार्षद और शहर के लोग निगम में हर रोज देते हैं शिकायती पत्र

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहर की सड़कों पर भूखा-प्यासा और बीमार गोवंश घूम रहा हैं। जहां एक तरफ आवारा गोवंश से सड़क हादसे का खतरा बना रहता है। वहीं, दूसरी ओर सड़क से होकर गुजरने वाले छोटे बच्चे एवं राहगीरों को भी गोवंश टक्कर न मार दे, उसका डर बना रहता है। कई बार सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी वीडियो वायरल होती है।

जिसमें सड़क पर घूम रहा गोवंश छोटे बच्चे एवं वाहनों पर हमला कर देता है। जिसमें ऐसे गोवंश से बचाव करना बड़ा मुश्किल काम होता है। जिसके चलते निगम के अधिकतर पार्षद एवं अन्य लोग आए दिन निगम में शिकायती पत्र देकर आवारा गोवंश को गोशाला में भिजवाने की मांग कर रहे हैं।

सर्किट हाउस एवं जिला पंचायत अध्यक्ष के सभागार में हाल ही में पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने आवारा गोवंश को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। जिसमें पशु चारागाह की भूमि खाली कराकर उसमें पशुओं के लिए हरे चारे की बुआई कराने के लिए डीएम समेत तमाम अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही आवारा गोवंश को सड़कों पर खुले में घूम रहा है। उसे पकड़कर गोशाला में भिजवाने के लिए नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया था।

02 19

लेकिन मंत्री के बयान एवं पार्षद एवं अन्य लोगों की शिकायतों का नगर निगम के अधिकारियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। जिसमें नगर निगम के अधिकारियों के पास यदि इस तरह की शिकायत जाती है तो वह पशुपालन विभाग में शिकायत करने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं। शहर में सड़कों पर जो आवारा गोवंश घूम रहा है। उसकी संख्या यदि देखी जाए तो एक-दो हजार नहीं बल्कि 20 हजार से अधिक होगी।

वहीं, सड़कों पर गोवंश को चारे के रूप में खाने को कुछ मिलता नहीं है, केवल कोई घर से रोटी आदि दे देता है या फिर गोवंश कूडेÞ के ढेर पर पॉलीथिन या फलों के छिलके आदि खाकर अपना पेट भरता है। जिसमें अक्सर पॉलीथिन आदि के खाने से वह बीमार हो जाता है, लेकिन उस बीमार गोवंश की सुध लेने वाला भी कोई नहीं हैं। उधर, नगर निगम के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि अभियान चलाकार गोवंश को पकड़वाने का कार्य जल्द शुरू कराया जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments