Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeAstrologyआज का दैनिक राशिफल, आपका दिन ख़ुशनुमा हो गुजरेगा!

आज का दैनिक राशिफल, आपका दिन ख़ुशनुमा हो गुजरेगा!

- Advertisement -

दिनाॅक-8 अक्टूबर -2022 ई-दिन शनिवार-सूर्यदेव- दक्षिणायन में विक्रमी-सवत-2079 शाके 1944 देशी -महिना-संक्रान्ती से 22आश्विन अश्विन–शुक्ल–पक्ष– 14 चतुर्दशी तिथि– अगले दिन सुबह -3-42 बजे तक रहेगी, 13 त्र्योदशी तिथि का क्षय है, पूर्वा भाद्रपद-नक्षत्र, वृद्धि–योग, भद्रा-अगले दिन-3-42 बजे प्रारंम्भ, मेला—शाकंम्भरी देबी–(देब बंन्द) चंन्द्रमा–प्रातः 11-23 बजे तक कुम्भ राशि -में रहेंगे , उसके बाद मीन राशि में प्रवेश करेगे। राहु–(मेष)– राशि -में–केतु–(तुला)-राशि में–शनि–(कुम्भ) -राशि -में–बृहस्पति–(मीन) राशि में — मंगल-(वृष) –राशि में बुध–सूर्य- — शुक्र— (कन्या) -राशि -में। राहुकाल–प्रातः 9.00 बजे से प्रातः 10.30 बजे तक।

MESH

मेष: आपको अपनी तरफ़ से सबसे बेहतर तरीक़े से बर्ताव करने की ज़रूरत है- क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज़ हो सकता है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी। परिवार के साथ मिलकर किसी ज़रूरी फ़ैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता है। ऐसा करने के लिए यही सही वक़्त भी है। आगे चलकर यह निर्णय काफ़ी लाभदायक साबित होगा।


02 VRISH 2

वृष: आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है। दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं। दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं।


03 MITHUN 1

मिथुन: दिल छोटा न करें, क्योंकि ज़िंदगी में हर चीज़ से कुछ-न-कुछ सीखा जा सकता है। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि न सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ ख़ास फ़ायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता है। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है।


04 KARK

कर्क: आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते है।


05 SINGH 2

सिंह: कोई नया रिश्ता न सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। रोज़मर्रा की शादीशुदा ज़िन्दगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है। आज का दिन तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें, इसलिए आराम करने पर ज़ोर दें।


06 KANYA

कन्या: मालूम होता है कि पिछले कुछ दिनों के बोझिल कामकाज ने आपको थका दिया है। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आपका जीवनसाथी आज काफ़ी रोमानी मिज़ाज में है। अपने जीवनसाथी या दोस्तों के साथ ऑनलाइन मूवी देखकर आप अपने लैपटॉप व इंटरनेट का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।


07 TULA

तुला: छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुक़सान पहुँचेगा। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अपने जीवनसाथी के साथ आपका भावनात्मक बंधन कुछ कमज़ोर होता हुआ मालूम होगा। बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड ख़राब कर सकती है।


08 VRISHIK

वृश्चिक: अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता है।


09 DHANU

धनु: मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े। आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा।अगर आप थोड़ी कोशिश करें तो आपका दिन कुछ इसी तरह गुज़रेगा।


10 MAKAR 1

मकर: आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। कोई आपको दिल से सराहेगा। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार क़िस्से लेकर आ सकता है। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो आपकी कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है। आपके पास आज इसके लिए समय भी है।


11 KUMBH 1

कुम्भ: किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। आप दोनों के बीच का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में मददगार होगा। समय मुफ़्त ज़रूर है पर बेशक़ीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं।


12 MEEN

मीन: अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो आपकी कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है। आपके पास आज इसके लिए समय भी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments