Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeAstrologyआज का राशिफल, 22 अगस्त 2023: क्या कहते हैं आपके सितारे…

आज का राशिफल, 22 अगस्त 2023: क्या कहते हैं आपके सितारे…

- Advertisement -

दिनांक-22 अगस्त-2023 ई-दिन-मंगलवार सूर्यदेव- दक्षिणायन-में विक्रमी-संवत-2080 शाके1945 -देशी-महीना संक्रांति से 6 भाद्रपद (शुद्ध– श्रावण शुक्ल–पक्ष-(द्वितीय) — 6 षष्ठी–तिथि–अगले दिन सुबह–3-07 बजे तक रहेगी। चित्रा–नक्षत्र शुक्ल योग, श्री–कल्की जयंती, चंन्द्रमा –तुला –राशि में ही रहेंगे। राहु—बृहस्पति—-(मेष)– राशि -में–केतु—(तुला)–राशि में-सूर्य देव—बुध देव—(सिंह) –राशि-में –शनिदेव—(कुम्भ) — राशि में –शुक्रदेव—(कर्क) –राशि में—-मंगल देव–कन्या राशि में। राहुकाल– अपराह्नकाल 3.00 बजे से सांम 4.30 बजे तक।

MESH

मेष: आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे। शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बकने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या ख़ामियाज़ा उसे भुगतना पड़ रहा है।


02 VRISH 1

वृष: आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की ज़रूरत है। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे- इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकि आख़िर में सब ठिक हो जाएगा।


03 MITHUN 2

मिथुन: काम-काज में ज़रूरत से ज़्यादा तनाव के चलते परिवार की ज़रूरतों और इच्छाओं को दरकिनार न करें। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। अगर आप सही लोगों से संपर्क और लेन-देन करेंगे, तो आप अपने करियर में तरक़्क़ी कर सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है।


04 KARK 1

कर्क: आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी।


05 SINGH 3

सिंह: आज आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें – क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश करें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।


06 KANYA 2

कन्या: जिस पर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है।


07 TULA 1

तुला: सम्हल कर दोस्तों से बात करें, क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने ग़लत कामों का फल मिलेगा। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।


08 VRISHIK 2

वृश्चिक: तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। परिवार के सदस्य आपके नज़रिए का समर्थन करेंगे। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है, लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।


09 DHANU 1

धनु: नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। दफ़्तर का माहौल आज आपके लिए काफ़ी मुश्किल हो सकता है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।


10 MAKAR 1

मकर: घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। यह करिअर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही वक़्त है, जिनके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे हैं। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें।


11 KUMBH 1

कुम्भ: कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील और बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। आपको भी तेज़ी से क़दम उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। मातहतों को कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करना सकारात्मक परिणाम देगा। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा।


12 MEEN

मीन: आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आपको महसूस हो सकता है कि आपके जीवनसाथी ने आपको चोट पहुँचाई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments