Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदशहरा मेले को लेकर यातायात में फेरबदल

दशहरा मेले को लेकर यातायात में फेरबदल

- Advertisement -
  • दोपहर 12 बजे से रावण दहन तक वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दशहरा पर्व के अवसर पर प्रशासन ने यातायात व्यवस्था में फेरबदल कर दिया है। दशहरा मेला रामलीला मैदान दिल्ली रोड, भैंसाली मैदान,जेल चुंगी चौराहा और सूरजकुंड पार्क पर आयोजित होगा। बाद में रावण दहन भी होगा। इसको लेकर दोपहर बारह बजे से रात रावण दहन तक यातायात व्यवस्था में परिवर्तन रहेगा।

एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली की ओर से आने वाली रोडवेज की बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना हैं उन्हें परतापुर इंटरचेंज से बागपत बाईपास चौराहा, शोभापुर चौराहा, कंकरखेड़ा बाइपास चौराहें से कंकरखेड़ा रेलवे ओवर ब्रिज होकर जीरोमाइल, बेगमपुल से भैंसाली बस अड्डे पर आने दिया जायेगा। वापसी में भी रोडवेज की बसें इसी रूट से अपने गन्तव्य को जा सकेगी।

मुजफ्फरनगर व बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज की बसें जिनको भैंसाली बस अड्डे पर आना हैं वह जीरोमाइल, बेगमपुल होकर भैंसाली बस अड्डे तक आ सकेगी तथा दिल्ली की ओर जाने के लिए बेगमपुल, जीरोमाइल चौराहा, कंकरखेड़ा, परतापुर इंटरचेंज होकर जायेगी। मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर व मुरादाबाद की ओर जाना हैं, ऐसे वाहन मोदीपुरम फ्लाईओवर से सरधना फ्लाईओवर, परतापुर इंटरचेंज से मोहिउद्दीनपुर-खरखौदा मोड़ से कस्बा खरखौदा होते हुए अपने गन्तव्य स्थान को जायेंगे।

जेलचुंगी चौराहे पर दशहरा मेला का आयोजन होने के कारण गढ़/मुरादाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन जिनको मुजफ्फरनगर, रुड़की की ओर जाना है, ऐसे भारी वाहनों को डिग्गी तिराहा से डायवर्ट कर दिया जायेगा। जो तेजगढ़ी चौराहें से एल ब्लॉक, बिजली बम्बा पुलिस चौकी से कस्बा खरखौदा होते हुए मोहिउद्दीनपुर एनएच-58 परतापुर इंटरचेंज से मोदीपुरम होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

डिग्गी तिराहा व तेजगढ़ी चौराहा से कमिश्नर आवास चौराहा के बीच सभी प्रकार के हल्के/भारी वाहनों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेगा। मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें हापुड़ व बुलन्दशहर की ओर जाना है, ऐसे भारी वाहन मोदीपुरम तिराहे से परतापुर इंटरचेंज होते हुए मोहिउद्दीनपुर-खरखौदा मोड़ से खरखौदा होकर हापुड़ व बुलन्दशहर की ओर होकर जा सकेंगे।

दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउंड में दशहरा मेले के आयोजन के कारण बागपत तिराहा (फुटबाल चौक) से शॉप्रिक्स के बीच दिल्ली रोड पर सभी प्रकार के हल्के/भारी वाहनों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेगा। ऐसे वाहन बिजली बम्बा बाइपास होकर एवं बागपत तिराहे (फुटबाल चौक) से बागपत रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। ब्रह्मपुरी चौराहा, शारदा रोड से दिल्ली चुंगी की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को रामलीला ग्राउंड दिल्ली रोड की ओर नहीं जाने दिया जायेगा।

ऐसे वाहनों को दिल्ली चुंगी से बागपत तिराहे (फुटबाल चौक) की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा, जो बागपत रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकते हैं। सूरजकुंड पार्क में दशहरा के आयोजन के कारण गांधी आश्रम चौराहे से सूरजकुंड मंदिर की ओर, सीताराम हॉस्टल पुलिया से सूरजकुंड मंदिर की ओर तथा सूरजकुंड स्पोर्ट मार्केट नाले की पुलिया से सूरजकुंड मंदिर की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।

भैंसाली ग्राउंड में दशहरा मेले के आयोजन के कारण जली कोठी से भैंसाली ग्राउंड की ओर, महताब तिराहे से भैंसाली ग्राउंड की ओर, सीएवी स्कूल थाना सदर साइड से भैंसाली ग्राउंड तथा गुरु तेग बहादुर स्कूल से भैंसाली ग्राउंड की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments