Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutड्रोन से निगरानी रखी जाएगी रावण दहन पर

ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी रावण दहन पर

- Advertisement -
  • शहर को 32 भागों में बांटा गया, तीन कंपनी पीएसी रहेगी तैनात

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक रावण दहन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं। पूरे शहर को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में बांट दिया गया है और 32 स्थानों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। दशानन के दहन पर ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी और इस दौरान तीन कंपनी पीएसी भी लगाई जा रही है। दशहरा का पर्व मनाने के लिये युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही है।

भैंसाली मैदान, तोपखाना, गंगानगर और रामलीला मैदान में रावण दहन की तैयारियां चल रही है। इसको लेकर एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण और एसपी सिटी पीयूष कुमार सिंह आदि ने रामलीला कमेटियों से बात रावण दहन की तैयारियों के बारे में जानकारी हासिल की। पुलिस ने कमेटियों को तमाम जगहों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था कराने के लिए आदेश दिए हैं।

meerut police

इसके अलावा शहर और देहात को 32 सेक्टर और 14 जोन में बांट दिया है। सभी अतिसंवेदनशील स्थानों पर भारी फोर्स की तैनाती की जा रही है। एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि दहशरे पर ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। ताकि कोई भी शरारती तत्व शांति व्यवस्था को बिगाड़ नहीं सकें।

रावण दहन वाले स्थानों पर तीन कंपनी पीएसी और आरएएफ की भी तैनाती की गई है। दो स्थानों पर शहर में फोर्स रिजर्व में रखी गई है। ताकि कोई भी घटना होने पर मूवमेंट किया जा सकें। दशहरा के लिये 10 सीओ, 22 इंस्पेक्टर, 50 दारोगा, 250 कांस्टेबल, तीन कंपनी पीएसी और आरएएफ तैनात की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments