Wednesday, February 21, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarतुषार को मिला बेस्ट क्राफ्ट आर्ट वर्क अवार्ड

तुषार को मिला बेस्ट क्राफ्ट आर्ट वर्क अवार्ड

- Advertisement -
  • रद्दी कागज की 8000 स्टिक से बनाया राम मंदिर मॉडल, ऑनलाइन प्रतियोगिता में लिया था हिस्सा

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर के तुषार शर्मा ने जनपद का नाम रोशन किया है। तुषार को स्टिक से राम मंदिर का मॉडल बनाने पर इंटरनेशनल आर्टस कांटेस्‍ट में बेस्‍ट क्राफ्ट आर्टवर्क अवार्ड-1 से नवाजा गया। तुषार को यह उलब्‍ध‍ि ऑनलाइन इंटरनेशनल आइएसी इन्‍नोवाइज ग्‍लोबल टैलेंट सर्च एंड रिकगनाइजेशन फॉर आर्टिस्‍ट आल ओवर इंडिया एंड एनआरआइ प्रतियोगिता के तहत मिला है।

23 7

तुषार शर्मा ने अयोध्या में नव निर्मित मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर का मॉडल अखबार की रद्दी व फेविकोल की मदद से 8000 स्टिक से 4 माह में तैयार किया है। इसके अलावा भी तुषार व‍िभिन्‍न ऐतिहासिक इमारतों व महापुरुष के माडल बना चुके हैं। फरवरी माह 2022 में ऑनलाइन आयोजित हुई प्रतियोगिता में तुषार ने स्‍टिक से तैयार किया राम मंदिर मॉडल प्रस्‍तुत कि‍या था।

तुषार ने मंदिर के बेस में 2000 स्टिक लगाई हैं। जिनको बनाने में एक माह का समय लगा। तुषार ने बताया कि मंदिर के फाउंडेशन में 1500 स्टिक के बीम बनाएं जिन को बनाने में 25 दिन का समय लगा। 35 दिन में तुषार ने 2000 स्टिक बनाकर बीम के ऊपर पेस्ट की, शिखर का कार्य 1900 स्टिक बनाकर ध्वजा सहित स्थापित किया। जिसको बनाने में 20 दिन का समय लगा।

मंदिर के शेष कार्य को 600 स्टिक लगाकर 10 दिन में बनाया। तुषार ने बताया कि टॉप हंड्रेड रिकॉर्ड होल्डर एक्सीलेंट ऑन वर्ल्ड स्टेज 2022 में भी उसका नाम आ चुका है। उसका सपना है कि उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आए। वह 3 साल से अनेक मॉडल बना चुका है। जिनमें इंडिया गेट, लाल किला, गांधीजी का चरखा, व्हाइट हाउस, गोल्डन टेंपल , बद्रीनाथ धाम , केदारनाथ धाम, क्रिसमिस ट्री शिवलिंग और कई महापुरुषों के छायाचित्र भी शामिल है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments