Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutभगत सिंह मार्केट विवाद में दो गिरफ्तार, 13 चिह्नित

भगत सिंह मार्केट विवाद में दो गिरफ्तार, 13 चिह्नित

- Advertisement -
  • पुलिस ने की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर कार्रवाई
  • सात आरोपियों की हुई पहचान, बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी को ताबड़तोड़ दबिश

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोतवाली थानांतर्गत भगत सिंह मार्केट में मुसलिम युवतियों के साथ घूम रहे एक हिंदू युवक को सरेआम पिटाई करने और युवतियों का हिजाब खींचने के मामले में पुलिस वायरल वीडियो के बजाय सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। हालांकि पुलिस ने 13 लोगों को चिन्हित किया है।

शहर के भगतसिंह मार्केट में दोस्तों के साथ घूम रहीं लड़कियों के साथ बाजार के युवकों ने मारपीट कर दी थी। बवाल करने वालों ने लड़कियों के चेहरे से हिजाब भी खींच लिया था। आरोपी जब दोस्त को पीटने लगे तो युवतियों ने कहा कि क्यों मार रहे हो उसे, मेरा दोस्त है वो। इस पर एक आरोपी ने कहा हिंदुओं को दोस्त बनाओगी अब तुम लोग। 48 सेकेंड के वीडियो में पूरी घटना कैद हो गई थी।

युवतियां दोस्त के साथ किसी की बर्थडे शॉपिंग के लिए बाजार में आई थी। एक युवती ने दोस्त को उसके नाम से बुलाया। तभी वहां खड़े कुछ लड़कों ने नाम सुनने के बाद उसके दोस्त को घेर लिया। लड़कियों से बदसलूकी कर दोस्त को पीटा। लड़कियों ने जब देखा कि उनके साथ आए युवक को कुछ युवकों ने पकड़ लिया। मारपीट रहे हैं तो लड़कियों ने बार-बार कहा कि भइया छोड़ दो। हम गलत नहीं हैं।

ये हमारा दोस्त है। हम एक ही कंपनी में काम करते हैं। लड़का बार-बार कहता रहा-मेरी बात तो सुनो। लेकिन, आरोपियों में किसी ने उसकी बात नहीं सुनी। कोतवाली प्रभारी संजय वर्मा ने बताया कि वीडियो के आधार पर एक दुकान पर काम करने वाले आरोपी मोहम्मद तनवीर को गिरफ्तार किया है। एसएसपी रोहित सजवाण ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

14 19

सीओ कोतवाली अमित राय ने बताया कि मामले में मारपीट, युवतियों से छेड़खानी, हिजाब हटाने के मामले में 295ए और बवाल की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सात आरोपियों की पहचान कर ली गई है। एक युवक को पहले व दो को सोमवार को गिरफ्तार किया है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है।

चुनावी रंजिश में युवक पर चाकू से हमला

सरधना: रविवार की रात गंज बाजार में चुनावी रंजिश के चलते कुछ लोगों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने थाने में हंगामा कर दिया। पुलिस से भी जमकर नोकझोंक हुई। पुलिस ने दोनों पक्षों के कई लोगों को हिरासत में ले लिया।

दरअसल, वार्ड-11 से विनीत अरोड़ा व प्रिंस जैन सदस्य पद के लिए मैदान में थे। मगर दोनों ही प्रत्याशी चुनाव में हार गए और तीसरा प्रत्याशी जीत हासिल करने में कामयाब हो गया। इसी के चलते दोनों पक्षों में रंजिश बन गई। रविवार की रात दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। मामला इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। आरोप है कि एक पक्ष ने विनीत पर चाकू से हमला कर दिया।

जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वहां पहुंची विनीत की मां विमला पर भी हमला किया। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। कार्रवाई की मांग को लेकर दोनों पक्षों के लोग थाने पहुंच गए। भीड़ ने थाने में हंगामा कर दिया। पुलिस से भी खूब नोकझोक हुई।

पुलिस ने दोनों पक्षों के कई लोगों को हिरासत में ले लिया। साथ ही दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। सोमवार को पुलिस ने भाजपा महामंत्री दीपक अरोड़ा, सांसद प्रतिनिधि नीरज जैन, राजू व अतुल का शांतिभंग की धारा में चालान कर दिया।

युवक को सड़क पर घसीटते हुए किया अधमरा

रविवार की रात टेहरकी गांव में कुछ दबंगों ने फिल्मी अंदाज में घर में घुसकर एक युवक पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। इतना ही नहीं उसे सड़की पर घसीटते हुए दूर तक ले गए। आरोपियों ने युवक को पीट पीटकर अधमरा कर दिया।
कोतवाली क्षेत्र के टेहरकी गांव निवासी राहुल पुत्र लोकेश से गांव के ही कुछ लोग रंजिश रखते हैं। रविवार की रात वह घर में बैठा था। तभी आरोपियों ने घर में घुसकर लोहे की रॉड से हमला कर दिया।

इतना ही नहीं उसे सड़क पर घसीटते हुए दूर तक ले गए। बीच सड़क में डालकर युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण उस ओर दौड़ पड़े। ग्रामीणों को आता देख आरोपी धमकी देते हुए फरार हो गए। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया। पीड़ित पक्ष ने आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

मायके वालों ने की मारपीट महिला का हुआ गर्भपात

नगर के इस्लामाबाद मोहल्ले में उधार के रुपये मांगने गई गर्भवती महिला के साथ मायके वालों ने मारपीट कर दी। जिससे महिला का गर्भपात हो गया। इस्लामाबाद मोहल्ला निवासी नईमा की शादी बस्ती के लिए सलमान पुत्र अखलाक के साथ हुई थी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि करीब तीन माह पूर्व नईमा का भाई उनसे कारोबार के लिए पांच लाख रुपये उधार मांगने आया था।

उन्होंने किसी तरह आभूषण गिरवी रखकर पैसे का इंतजाम कर दिया। आरोपी ने एक माह में रुपये लौटाने का वादा किया था। मगर आज तक पैसे वापस नहीं किए। तकादा करने पर आरोपी काफी दिन से टरका रहे थे। बीते रविवार को नईमा अपने मायके पैसे मांगने गई थी। जिस पर मायके वालों ने एक लाख रुपये देते हुए बाकी कुछ समय बाद लौटाने की बात कही। उसने विरोध किया तो बात आगे बढ़ गई।

आरोप है कि आठ माह की गर्भवती नईमा के साथ मायके वालों ने जमकर मारपीट की। जिससे उसका गर्भपात हो गया। रात को महिला की हालत बिगड़ी तो परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां महिला ने मृत शिशु को जन्म दिया। पीड़ित पक्ष ने कोतवाली पर आरोपियों के खिलाफ तहरीर देते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments