Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliबाजारों में बेकाबू भीड़ बढ़ा रही संक्रमण का खतरा

बाजारों में बेकाबू भीड़ बढ़ा रही संक्रमण का खतरा

- Advertisement -
0
  • अनावश्यक वस्तुओं की खरीद को भी आती है भीड़

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलने की छूट के दौरान बाजारों में भारी भीड़ उमड़ रही है। अनावश्यक वस्तुओं की खरीद की आशा लेकर आने वाले भी भीड़ बढ़ा रहे हैं। अनियंत्रित भीड़ सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी नहीं कर रही है। यदि हालात ऐसे ही बने रहे तो कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को देखते हुए प्रदेश शासन के आदेश पर जिला प्रशासन द्वारा भी आगामी 24 मई लॉकडाउन घोषित कर रखा है। इस अवधि में सुबह 7:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान कर रखी है। लेकिन इस दौरान कुछ अनावश्यक दुकानदार भी लुकछिप कर अपनी दुकानें खोल लेते हैं।

जिसके कारण प्रत्येक वस्तु बाजार में मिलने की आशा लेकर लोग घरों से बाजार की ओर निकल कर बाजारों में पहुंच जाते हैं। बाजारों में होने वाली भीड़ से सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी नहीं हो पाता है। जरूरत के सामान के लिए दी गई छूट की समय अवधि के दौरान पुलिस सख्ती नहीं करती है। 12:00 बजते ही पुलिस प्रशासन सख्ती के साथ बाजारों को बदं करा देता है, जिसके बाद बाजारों में लॉकडाउन का असर देखने को मिलता है।

लॉकडाउन में घूमने वालों के काटे चालान

प्रदेशभर में कोरोना महामारी के दृष्टिगत लॉकडाउन घोषित है। लेकिन इसके बावजूद भी सड़कों पर वाहनों की संख्या कम नहीं हो रही है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में छोटे-बड़े वाहनों का आवागमन होता है, जिससे कई बार जाम की स्थिति भी बन जाती है।

लॉकडाउन में पुलिस द्वारा कुछ स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाकर स्पष्ट कारण न बता पाने वाले लोगों के चालान भी किए जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों का लॉकडाउन में वाहनों को दौड़ाने का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भी पुलिस ने शहर के गुरुद्वारा तिराहा, विजय चौक, अंजता चौक, फव्वारा चौक, शिव चौक आदि स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाकर अनावश्यक घूम रहे वाहनों के चालान काटे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments