Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअमेरिका से बेहतर यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था

अमेरिका से बेहतर यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था

- Advertisement -
  • चिकित्सा शिक्षा मंत्री एवं डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का दावा
  • मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कालेज और अस्पताल का भी कम नहीं योगदान
  • दो लाख मरीजों का करते हैं प्रतिदिन इलाज

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा. ब्रजेश पाठक ने दावा किया है कि यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था अमेरिका से भी बेहतर है। दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कालेज व अस्पताल का योगदान भी कम नहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन दो लाख मरीजों का इलाज होता है। इनमें 17 हजार एक्सीडेंटल होते हैं। प्रदेश में प्रतिदिन 2 लाख मरीजों का इलाज किया जाता है।  17000 मरीज एक्सीडेंटल होते हैं।

02 29

आज प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था अमेरिका से भी बेहतर है। उन्होंने कहा कि मेडिकल में जो नए विभाग शुरू होने हैं उनको शुरू कराया जाएगा। चिकित्सकों की जो कमी है उसको पूरा किया जाएगा। साल 2017 के बाद से स्वास्थ्य सेवाओं में जबरदस्त सुधार हुआ है। कुल 65 मेडिकल कालजों में से 30 निजी व 45 सरकारी हैं। इसके अलावा तीन पैरा मेडिकल कालेज भी हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि यूपी में जितने भी मेडिकल कालेज हैं सभी नर्सिंग कालेज खोले जा रहे हैं। नर्सिंग कालेज खोले जाने से सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कालेजों में स्टाफ की कोई कमी नहीं रहेगी।

सेवापरक रोजगार है स्वास्थ्य सेवाएं

डिप्टी सीएम डा. ब्रजेश पाठक ने दीक्षांत समारोह में कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को जो भी जीवनयापन का जरिया बना रहे हैं वो स्वत: ही पुण्य कार्य कर रहे हैं। किसी के जीवन की रक्षा करना, बीमार को अच्छा करना, बीमार की सेवा करना ये तमाम कार्य पुण्य की श्रेणी में आते हैं। इतना पुण्य गंगास्नान या दान करने नहीं मिलता है जितना पुण्य किसी बीमार की सेवा करने से मिलता है। चिकित्सा का पेशा सेवा का पेशा है।

बेहतर को करें वोट

दीक्षांत समारोह में डिप्टी सीएम चुनावी तड़का लगाना नहीं भूले। उन्होंने सीधे सपाट न कहकर केवल इतना कहा कि अब चुनाव आने वाले हैं। इसमें जो बेहतर है उसको वोट करें। आज देश विकसित राष्ट्र जैसा काम कर रहा है। किसी भी देश से पीछे नहीं है। सपा सरकार में गुंडागर्दी होती थी इससे जनता त्रस्त है। उत्तर प्रदेश सरकार शानदार कार्य कर रही है।

01 30

जयंत व नितिश के सवाल पर साधा मौन

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लोकसभा चुनावों को लेकर पूछे जा रहे तमाम सवालों का खुलकर जवाब दिया लेकिन जब उनसे रालोद के जयंत चौधरी के साथ आने तथा बिहार के सीएम नितिश कुमार पर भरोसे को लेकर सवाल किया तो वह आगे बढ़ गए। दरअसल उनसे पूछा गया कि तमाम कोशिशों के बाद भी भाजपा जयंत चौधरी को साथ नहीं ला पा रही है। इसकी क्या वजह है।

इसके अलावा नितिश कुमार पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भरोसा कितना कारगर साबित होगा। संवाददाता के इन दोनों सवालों पर ब्रजेश पाठक परेशान नजर आए। बजाए उत्तर देने के वह आगे बढ़ गए। हालांकि उन्होंने इससे पहले तमाम सवालों खासतौर से बिहार को लेकर पूछें गए सवालों के खुलकर उत्तर दिए और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के तमाम राज्य तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश का विकास किसी से छिपा नहीं है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments