Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeसंवादसप्तरंगमेरी खुशी को किसी की नजर न लगे- वाणी कपूर

मेरी खुशी को किसी की नजर न लगे- वाणी कपूर

- Advertisement -
वाणी कपूर, आखिरी बार टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन के अपोजिट वाली ‘वॉर’ (2019) में नजर आई थीं। उनकी यह फिल्म बॉक्स आॅफिस के लिए किसी जैकपॉट से कम नहीं थी। लॉक डाउन के पहले वह रनबीर कपूर के अपोजिट ‘शमशेरा’ की शूटिंग कर रही थीं और अब वे अक्षय कुमार के अपोजिट वाली ‘बेलबॉटम’ की शूटिंग खत्म करने में जुटी हुई हैं। मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित ‘शुद्ध देसी रोमांस’ (2013) में परिणीति चोपड़ा के मुकाबले बेहद मामूली किरदार से कैरियर की शुरूआत करने वाली वाणी कपूर को आदित्य चोपड़ा निर्देशित ‘बेफिक्र े’ (2016) में रणवीर सिंह के अपोजिट लीड रोल में एक बड़ा अवसर मिला था। लेकिन फिल्म की नाकामी के कारण वह उस अवसर का फायदा नहीं उठा सकी। तीन साल तक गुमनामियों में बसर करने वाली वाणी कपूर को सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ‘वॉर’ में पहली कामयाबी मिली और आज वह तीन बड़ी फिल्में कर रही हैं। प्रस्तुत हैं वाणी कपूर के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:
आप पहली बार ‘बेलबॉटम’ में अक्षय कुमार के साथ काम कर रही हैं। अक्षय और आपकी जोड़ी को इंडस्ट्री में एक ताजा तरीन जोड़ी के तौर पर देखा जा रहा है। इस पर सभी की निगाहें हैं?
-यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर है। एक लंबे ब्रेक के बाद। मैंने अक्षय सर के अपोजिट वाली इस फिल्म की शूटिंग हाल ही में लंदन में पूरी की है। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी। जासूसों की कहानी पर आधरित फिल्म में हम जासूस के किरदार निभा रहे हैं। इसमें लारा दत्ता और हुमा कुरैशी भी हैं।
रनबीर कपूर के अपोजिट वाली ‘शमशेरा’ काफी डिले होती जा रही है। यह फिल्म कब तक रिलीज हो सकेगी?

-इसकी शूटिंग मैंने पूरी कर ली है। बहुत जल्दी फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन शुरू होगा और बहुत जल्दी इसकी रिलीज डेट अनाउंस की जा सकती है। लेकिन मुझे लगता है कि अब यह अगले साल ही रिलीज हो सकेगी।
आयुष्मान खुराना के साथ आप प्रेम कहानी पर आधारित ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ कर रही हैं। आयुष्मान आज के दौर के सबसे ज्यादा कामयाब एक्टर्स में से एक हैं। उनके अपोजिट यह अवसर पाकर आपको कैसा महसूस हो रहा है?
-आयुष्मान के साथ स्क्र ीन शेयर करने को लेकर मैं काफी अधिक उत्साहित हूं। सच पूछो तो मेरी खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं है। डरती हूं कि कहीं मेरी खुशी को किसी की नजर न लगे। एक बिलकुल ही अलग सब्जेक्ट है। मुझे यकीन है कि यह सब्जेक्ट अवश्य ही आॅडियंस को कनेक्ट करेगा।
कैरियर की शुरुआत में बॉलीवुड के बड़े बड़े स्टार्स के साथ काम करने के अवसर मिलने को आप डेस्टिनी कहेंगी या इसके पीछे कुछ और है?
-कभी कभी इंसान को अनचाहे ही वह सब कुछ मिल जाता है जिसके बारे में उसने कभी कुछ सोचा भी नहीं होता। शायद ऐसा ही मेरे साथ भी हुआ है। रणवीर सिंह, रनबीर कपूर, ऋतिक और अक्षय सर के अलावा टाइगर और आयुष्मान जैसे टेलेंटेड एक्टर्स के साथ काम करने का अवसर मिलना मुझे किसी सपने की तरह लगता है और इसके पीछे मेरी अच्छी किस्मत के अलावा और भला क्या हो सकता है।
आपने अब तक जिनके साथ काम किया या कर रही हैं, उनमें आप सबसे ज्यादा इंप्रेस किससे हुईं ?
-मेरा सभी के साथ एक अलग कनेक्शन रहा है। सभी के साथ मेरी स्क्रीन केमिस्ट्री भी अलग अलग रही है लेकिन एक बार सभी में कॉमन रही है कि हर किसी ने मुझे बेहतर बनाने के लिए अपना योगदान अवश्य दिया है। सभी एक से बढकर एक काम करने वाले हैं, इसलिए उन्हें लगता है कि वह मुझे कम से कम ऐसा बना दें ताकि मैं उनके साथ स्क्र ीन  पर मैच कर सकूं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments