Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
Homeसंवादसिनेवाणीदर्शक कुछ अलग देखना चाहते हैं: सनी देओल

दर्शक कुछ अलग देखना चाहते हैं: सनी देओल

- Advertisement -

CINEWANI 1


सनी देओल की 2001 में आई ‘गदर एक प्रेम कथा’ में सनी देओल ने तारा सिंह और अमीषा पटेल ने सकीना के किरदार निभाए थे जिन्हें आॅडियंस ने काफी पसंद किया था। फिल्म भी उस साल की सुपर हिट फिल्मों में से एक थी। अभी हाल ही में सनी देओल आर बाल्की की फिल्म ‘चुप:द रिवेंज ऑफ आर्टिस्ट‘ में नजर आए। सनी देओल और अमीषा पटेल को लेकर अनिल शर्मा एक बार फिर ‘गदर 2’ बना रहे हैं।

इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग हिमाचल प्रदेश में की गई। फिल्म के आखिरी शेडयूल की शूटिंग अक्टूबर में शुरू की जाएगी और इसे अगले साल की शुरुआत में रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म को लेकर सनी देओल बहुत ज्यादा उत्साहित हैं।

‘गदर 2’ के अलावा सनी देओल मलयालम की सुपरहिट क्राइम थ्रिलर फिल्म ‘जोसेफ’ का हिंदी रीमेक ‘सूर्या’ कर रहे हैं। इसे मूल फिल्म डायरेक्ट करने वाले एम पदमकुमार डायरेक्ट कर रहे हैं। पॉलिटिक्स में कदम रखने के बाद एक एक्टर के रूप में सनी देओल के चार्म में खासी गिरावट आई है। ऐसे में सनी के लिए, खुद को एक एक्टर के रूप में फिर से साबित करना किसी कठिन चुनौती से कम नहीं होगा।

प्रस्तुत हैं सनी देओल के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:

ब्लॉक बस्टर ‘गदर: एक प्रेमकथा’ की अगली कड़ी ‘गदर 2’ को लेकर कितने आशान्वित हैं?

‘गदर: एक प्रेमकथा’ जैसी बड़ी फिल्म का सीक्वल बनाना किसी चुनौती से कम नहीं था। इसकी शुरुआत करना एक बेहद मुश्किल काम था, लेकिन मुझे लगता था कि लोग चाहते हैं कि मैं एक बार फिर से सिल्वर स्क्रीन पर उसी तरह का गदर मचाऊं और अनिल के साथ प्लानिंग कर हमने यह फिल्म शुरू की और हमें उम्मीद है कि यह बहुत अच्छा करेगी।

 

आजकल बॉलीवुड का हाल काफी बुरा है। बड़ी बड़ी फिल्में लगातार औंधे मुंह गिर रही है। ऐसे में आपने इस फिल्म की कामयाबी के लिए क्या स्ट्रेटजी तैयार की है?

-हमारी फिल्म का कंटेंट ऐसा है, जिसके बारे में हमें विश्वास है कि वह आॅडियंस के हार्ट को टच करेगा। इसके अलावा हमारी कोई स्ट्रेटजी नहीं है लेकिन यह दूसरा पार्ट पूरे दो दशक बाद दर्शकों के सामने आ रहा है, इसलिए हम चाहते हैं कि दूसरा पार्ट आने के पहले ‘गदर: एक प्रेमकथा’ को एक बार फिर से रिलीज किया जाए, ताकि आज की आॅडियंस के दिलों में दूसरे पार्ट के प्रति उत्सुकता पैदा हो सके।

 

‘गदर: एक प्रेमकथा’ के अलावा भी आपकी कई फिल्में सुपर हिट रही हैं। क्या और किसी हिट फिल्म के सीक्वल में भी नजर आएंगे?

-यह बिलकुल सच है कि मेरी पिछली कई फिल्में सीक्वल की गारंटी देती हैं लेकिन मैं सिर्फ पार्ट 2 लाने के लिए ही उन्हें बनाना नहीं चाहता। हम किसी भी फिल्म का पार्ट 2 बनाते समय कुछ न कुछ गड़बड़ जरूरत कर देते हैं। यदि राइटिंग वर्क अच्छा हो, तभी हमें पार्ट 2 पर काम करना चाहिए।

 

कहा जा रहा है कि फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा ‘गदर: एक प्रेमकथा’ के हैंग ओवर से बाहर नहीं आ सके हैं और उन्होंने इसके पार्ट 2 को भी लगभग पहले वाले अंदाज में ही शूट किया है?

‘गदर 2’ की स्क्रिप्ट तैयार करने में अनिल को पूरे 15 साल का वक्त लगा। वह इसकी लेगेसी को आगे बढना चाहते हैं, इसलिए मैं फिल्म को लेकर काफी श्योर हूं। इसे लेकर लोगों में भी काफी क्रेज है। दर्शक कुछ हटकर और नया देखना चाहते हैं और मैं यकीन दिलाता हूं कि ‘गदर 2’ में दर्शकों को बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा।

 

लेकिन इन दो दशकों में अनिल शर्मा पूरी तरह अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं। अपने बेटे उत्कर्ष को स्थापित करने के लिए उन्होंने जो फिल्म बनाई, उसे भी आॅडियंस ने बुरी तरह नकार दिया?

-अनिल शर्मा इस इंडस्ट्री के पहले शख्स नहीं हैं, जिन्हें इस तरह के हालात से गुजरना पड़ा हो। यश चोपड़ा और सुभाष घई जैसे अनेक नाम हैं, जिन्हें एक दौर में नाकामी से गुजरना पड़ा, लेकिन उसके बाद उन्होंने फिर खुद को साबित किया।

 

अनिल शर्मा के साथ यदि आपने ‘गदर: एक प्रेमकथा’ जैसी सुपर हिट फिल्म की है तो वहीं राजकुमार संतोषी के साथ भी ‘घायल’, ‘घातक’ और ‘दामिनी‘ जैसी ब्लॉक बस्टर दी हैं। आॅडियंस चाहती हैं कि आप उनके साथ भी फिर से काम करें?
-संतोषी और मुझे, इस बात का एहसास है, इसलिए हम दोनों कुछ सब्जेक्ट्स पर माथापच्ची कर रहे हैं। हो सकता है कि बहुत जल्द हम साथ काम करें। 

janwani address 9

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments