Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsअंपायर से बहस कर मुसीबत में विराट कोहली, मैच फीस का 50...

अंपायर से बहस कर मुसीबत में विराट कोहली, मैच फीस का 50 फीसदी लगा जुर्माना

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच के दौरान अंपायर से बहस करना महंगा पड़ गया है। कोहली पर आईपीएल की आचार संहिता के मामले का उल्लंघन करने पर मैच फीस का 50 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है। केकेआर ने रविवार को ईडन गार्डेंस पर खेले गए मैच में आरसीबी को एक रन से हराया था। आरसीबी की आईपीएल 2024 के सीजन में आठ मैचों में यह सातवीं हार थी।

कोहली के आउट होने पर हुआ था विवाद
केकेआर और आरसीबी के बीच मैच के दौरान कोहली के आउट होने पर विवाद खड़ा हो गया था और कोहली ने थर्ड अंपायर के फैसले से नाराजगी जताई थी। केकेआर ने इस मैच में आरसीबी के सामने जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस क्रीज पर उतरे और दोनों बल्लेबाजों ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन कोहली तीसरे ओवर में हर्षित राणा की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। कोहली ने रिव्यू लिया, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। तीसरा ओवर करने आए हर्षित ने पहली ही गेंद पर ऑफ स्टंप की कमर के ऊपर से फुलटॉस डालकर कोहली को हैरान किया।

कोहली उस गेंद को ऑन साइड में मोड़ना चाहते थे, लेकिन उन्होंने बल्ले का मुंह पहले मोड़ दिया और गेंद अंदरुनी किनारा लेकर सीधे हर्षित के हाथ में गई। कोहली ने तुरंत ही डीआरएस लिया। कोहली का मानना था कि गेंद कमर के ऊपर आई है और इसे नो बॉल करार दिया जाना चाहिए। हालांकि टीवी अंपायर ने हॉक आई सिस्टम का सहारा लिया और उनके अनुसार कोहली क्रीज से आगे बढ़े थे इसलिए कोहली को आउट दिया गया, लेकिन कोहली तीसरे अंपायर के फैसले से निराश हुए।

कोहली ने स्वीकार किया जुर्माना
आईपीएल ने बयान में कहा, केकेआर के खिलाफ ईडन गार्डेंस पर हुए मैच के दौरान आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मैच फीस का 50 प्रतिशत का जुर्माना लगाया लगाया गया है। कोहली ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.8 के लेवल-1 का अपराध किया। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप और मैच रैफरी द्वारा लगाए गए जुर्माने को स्वीकार किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments