Monday, December 6, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand Newsकेदारनाथ में मौसम ने ली करवट

केदारनाथ में मौसम ने ली करवट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: केदारनाथ धाम में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। बीती शाम यहां फिर बर्फबारी हुई है। ताजा बर्फबारी के बाद केदारनाथ धाम में दो इंच तक मोटी परत जम चुकी है। केदारनाथ पहुंच रहे तीर्थयात्री बर्फबारी का जमकर उत्फ उठा रहे हैं।

श्रद्धालु बर्फबारी में लाइन में लगकर बाबा के दर्शनों का इंतजार कर रहे हैं। वहीं मौसम साफ होने के बाद लोक निर्माण विभाग के मजदूर बर्फ को साफ करने में जुटे हुए हैं।

बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड

बता दें कि केदारनाथ धाम की अंतिम चरण की यात्रा चल रहा है। दूसरी बार हुई बर्फबारी से धाम में ठंड बढ़ चुकी है. पारा लुढ़कने के कारण तीर्थयात्रियाों, स्थानीय व्यापारियों और मजदूरों को भारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। धाम में अलाव की भी व्यवस्था नहीं है, जिससे तीर्थयात्रियों के साथ ही साधु-संतों को भारी दिक्कतें हो रही हैं।

केदारनाथ धाम में चारों ओर बर्फ ही बर्फ

केदारनाथ की चोटियां भी बर्फ से ढक चुकी हैं। हेलीपैड पर हेलिकॉप्टर के लैंडिंग होने की समस्या को देखते हुए बर्फ को हटा दिया गया है। इसके अलावा पैदल मार्ग से भी बर्फ को हटाया जा रहा है।

बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे श्रद्धालु

केदारनाथ धाम में हो रही बर्फबारी का श्रद्धालु जमकर आनंद ले रहे हैं। अब तक 1 लाख 64 हजार 402 भक्त बाबा केदारनाथ के दर्शन कर चुके हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments