Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरजवाहे में गिरी तार लुटेरों की पिकअप, एक मरा

रजवाहे में गिरी तार लुटेरों की पिकअप, एक मरा

- Advertisement -
  • दो थानों की पुलिस कर रही थी बदमाशों का पीछा, बुधवार तड़के तीन बजे हुआ हादसा
  • भावनपुर के जई गांव से गोदाम लूटकर भागे थे बदमाश

जनवाणी संवाददाता |

किठौर: विद्युत लाइन फर्म के गोदाम से तार लूटकर पुलिस से बचने को भाग रहे बदमाशों की पिकअप कोहरे की धुंध में किठौर-परीक्षितगढ़ मार्ग स्थित रेंच के पुल पर रजवाहे में पलट गई। इस भयंकर हादसे में एक बदमाश की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन बदमाशों को पीछा कर रही भावनपुर और परीक्षितगढ़ पुलिस ने दबोच लिया। एक बदमाश चकमा देकर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची किठौर पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों को थाने और उनके मृत साथी को मोर्चरी भिजवाया।

मंगलवार देर रात एसओ भावनपुर संजय द्विवेदी को सूचना मिली कि विद्युत लाइन फर्म के जई गांव स्थित गोदाम से पिकअप सवार 5-6 बदमाश लाखों रुपये का 400 केवी लाइन का तार लूटकर भागे हैं। गश्त पर निकले एसओ ने जई की तरफ से आ रही पिकअप यूपी-23 एटी 5337 को रुकने का इशारा किया तो चालक ने गाड़ी दौड़ा दी। गाड़ी में तार लदे देख एसओ भावनपुर ने पीछा करते हुए परीक्षितगढ़ पुलिस को सूचना दी। जिस पर परीक्षितगढ़ पुलिस भी बदमाशों के पीछे लग गई।

खुद को घिरा जान बदमाशों ने परीक्षितगढ़-किठौर मार्ग पर पिकअप दौड़ा दी, लेकिन पुलिस ने पीछा न छोड़ा। कुहरे की धुंध में तेजी से पिकअप दौड़ा रहा बदमाश किठौर के निकट रेंच के तिरछे पुल को न भांप पाया। जिससे बदमाशों की गाड़ी रजवाहे में गिरकर पलट गई। इस भयानक हादसे में एक बदमाश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन बदमाशों को पीछा कर रही पुलिस ने धर दबोचा। इस दौरान एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

सूचना पर पहुंची किठौर पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों को थाने और उनके मृत साथी को मोर्चरी भिजवाया। पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ में अपने नाम आरिफ पुत्र मुस्तकीम, शौकीन पुत्र मौमीन, बिलाल पुत्र शौकीन और मृत साथी का नाम तसलीम पुत्र मुस्तकीम निवासी शाहबाजपुर गजरौला बताए।

15 21

फरार बदमाश का नाम नूरमौ. पुत्र शौकीन निवासी कायस्थ बड्ढा किठौर बताया। पुलिस बदमाशों से एक तमंचा और कारतूस बरामदगी का भी दावा कर रही है। इंस्पेक्टर किठौर सुनील सिंह ने बताया कि किठौर थाने में बदमाश का पंचनामा और एक्सीडेंट दर्ज हुआ है। पकड़े गए बदमाश चोरी में प्रयुक्त गाड़ी और बरामद माल भावनपुर पुलिस को सौंप दिया गया है।

एसओ पर गुस्साए कोतवाल

तार लुटेरों के दाखिले को लेकर एसओ भावनपुर ने किठौर थाने में हाथ खड़े किए तो कोतवाल किठौर गुस्सा गए। उन्होंने एसओ को हड़काते हुए साफ कहा कि लूट भावनपुर में हुई। बदमाशों का पीछा करते भावनपुर, परीक्षितगढ़ पुलिस किठौर आ पहुंची यहां हादसा हुआ। किठौर पुलिस सिर्फ बदमाश का पंचनामा और हादसे की रिपोर्ट दर्ज करेगी। लूट, बदमाशों के पकड़े जाने और माल बरामदगी से हमारा कोई लेना-देना नही। तत्पश्चात कोतवाल सुनील कुमार सिंह ने तुरंत मामला भावनपुर पुलिस के सुपुर्द कराया।

साढ़े चार लाख की तार लूट

बदमाश पकड़े जाने की सूचना पर किठौर थाना पहुंचे बड़ौत खंड के एसडीओ विकास कुमार ने बताया कि निमार्णाधीन 400 केवी की विद्युत लाइन अलीगढ़-शामली के लिए फर्म ने एक तार गोदाम जई गांव में बना रखा है। जिस पर चौकीदार नियुक्त है। लूट के तुरंत बाद चौकीदार ने ही पुलिस को सूचना दी थी। लूटे गए तार की कीमत लगभग 4.5 लाख रुपये है।

गैंग में सब रिश्तेदार

एसओ भावनपुर संजय द्विवेदी ने बताया कि तार लुटेरों के इस गैंग में एक ही घर के लोग शामिल हैं। मृत बदमाश तसलीम पिकअप चालक आरिफ का सगा भाई है। फरार बदमाश शौकीन किठौर के कायस्थ बड्ढा का निवासी और शातिर बदमाश है। उसके विरुद्ध किठौर में चोरी, लूट, गोकशी के 20 मुकदमें हैं। वह गैंगस्टर है और अपने बड्ढा स्थित मकान में तालाबंदी कर रिश्तेदारों के साथ शाहबाजपुर में रह रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments