Thursday, October 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutखुशखबरी: जल्द ही मिलेंगी 100 से भी अधिक सिटी बसें

खुशखबरी: जल्द ही मिलेंगी 100 से भी अधिक सिटी बसें

- Advertisement -
  • नए साल पर मिलेगी सिटी ट्रांसपोर्ट को सौगात

जनवाणी ब्यूरो |

मेरठ: पिछले आठ माह से सिटी बसों का यात्रियों का इंतजार अब नव वर्ष पर पूरा होने जा रहा है। जिसमें आठ वॉल्वो बस के सहारे सफर कर रहे यात्रियों को बी-6 की इलेक्ट्रॉनिक एवं सीएनजी सिटी बसों में सफर करने का मौका मिलेगा। दरअसल, शासन द्वारा मेरठ शहर को कानपुर से बसें उपलब्ध कराने की अनुमति एक साल पूर्व ही मिल गई है, लेकिन प्रक्रियाओं की जटलिताओं में फंसी नई बसें अभी तक नहीं मिल पाई थी, लेकिन अब शासन द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद संभावनाएं हैं कि जनवरी में ही यह बसें शहर दी सकती हैं। जिसके बाद उनका संचालन शहर भर में शुरु होगा।

शहर को मिलेंगी 50 इलेक्ट्रिक, 100 सीएनजी बसें

शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार मेरठ शहर को 50 इलेक्ट्रिक और करीब 100 सीएनजी बसें उपलब्ध कराई जाएंगी। जिसके बाद मिनटों में ही यात्रियों को बसों की सुविधाएं मिल सकेंगी। जैसे सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस द्वारा गत वर्षों से मिलती आ रही थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के आदेशों के बाद मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट की 118 बसों की अवधी पूरी होने के बाद क्रम दर क्रम सड़कों से हटा दिया गया था।

क्योंकि एनजीटी के अनुसार यह सभी बसें प्रदूषण का कारण बन रही थीं। ऐसे में दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण की भयंकर स्थिति को देखते हुए ही इन बसों की नीलामी कर अन्य शहरों में संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके बाद नई बसें मेरठ शहर में दौड़ाई जाएंगी। इस संबंध में एमडी विजय कुमार का कहना है कि मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस को जल्द ही नई बसें उपलब्ध होंगी। नए साल से जनवरी माह में इन बसों का संभवत: संचालन किया जा सकेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments