Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeJanwani News Videosआज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें 23 अगस्त 2022 देखें वीडियो

आज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें 23 अगस्त 2022 देखें वीडियो

- Advertisement -

01– बेनामी संपत्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला। कहा,  यह धारा स्पष्ट रूप से मनमानी है।

सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी मंगलवार को बेनामी संपत्ति कानून को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि बेनामी संपत्ति कानून-2016 में किया गया संशोधन उचित नहीं है।

01 SUPREME COURT


02– पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर भाजपा विधायक गिरफ्तार। हैदराबाद में मुस्लिम समुदाय का भारी प्रदर्शन।

हैदराबाद में पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले तेलंगाना से भाजपा विधायक टी राजा को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भाजपा विधायक टी राजा पर विवादित बयान के देने का आरोप लगा है।

02 T RAZA


03– आम आदमी पार्टी ने किया बड़ा दावा। दिल्ली में हमने फेल किया ‘ऑपरेशन लोटस’।

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि भाजपा द्वारा उनके विधायकों को तोड़ने के लिए 5-5 करोड़ का ऑफर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने लगातार दूसरी बार ऑपरेशन लोटस फेल किया है।

03 SAURABH BHARDWAJ


04– 1989 अपहरण केस में पूछताछ के लिए पेश नहीं हुईं रुबैया सईद। अदालत ने जारी किया जमानती वारंट।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रुबैया सईद को जम्मू के टाडा कोर्ट ने तलब किया था। उन्हें पूछताछ के लिए पेश होना था लेकिन, वह कोर्ट में पेश नहीं हुईं। कोर्ट ने उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है।

04 RUBAIYA SAIDE


05– समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री ने किया बड़ा दावा। बोले- अखिलेश चाहें तो 15 दिन में गिर जाएगी योगी सरकार।

समाजवादी पार्टी नेता और सपा सरकार में मंत्री रहे नारद राय के वायरल वीडियो में दावा जा रहा है कि “जिस दिन अखिलेश यादव मन बना लेंगे, तो 15 दिन में सरकार गिर जाएगी। अंदर खाने भाजपा में करीब 150 विधायक दुखी हैं।


06– राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में 7 सितम्बर से दिखेगा तिरंगा। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होगी यात्रा।

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू की जाएगी। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कांग्रेस का झंडा नहीं बल्कि तिरंगा दिखेगा। दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश ने बताया कि यह यात्रा 7 सितंबर से शुरू होगी।

06 CINGRESS


07– चुनावी खैरात महत्वपूर्ण मुद्दा। सीजेआई बोले- देश की भलाई के लिए हम सुनवाई कर रहे हैं।

चुनावों के दौरान मुफ्त में उपहार व सुविधाओं के वादों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई जारी है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान शीर्ष कोर्ट ने कहा कि मुफ्त उपहार महत्वपूर्ण मुद्दा है। इस पर बहस की जरूरत है।

07 SUPREME COURT


08– माफिया अतीक अहमद के बेटे ने सीबीआई कोर्ट में किया सरेंडर। उमर अहमद पर दो लाख का था इनाम।

माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद ने मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है। दो लाख के इनामी उमर के खिलाफ एक प्रॉपर्टी कारोबारी की संपत्ति अपने नाम लिखवाने का मुकदमा दर्ज था।

08 UMAR AHMED


09– बिग बॉस फेम और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट का निधन। भाजपा के टिकट पर लड़ चुकी थीं चुनाव।

बिग बॉस फेम और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की गोवा में हार्ट अटैक से मौत हो गई है। उनके भाई वतन ढाका ने इस खबर की पुष्टि की है। वहीं सोनाली फोगाट की मौत की सूचना पर उनके फंस सदमे में हैं।

09 SONALI FOGAT


10– एमपी में आफत बनी बारिश, 12 जिलों में स्कूल बंद, ट्रेनें रद्द। बाढ़ग्रस्त इलाकों के दौरे पर हैं सीएम शिवराज सिंह।

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के चलते हालात खराब हैं। कई हिस्सों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। खेतों में खड़ी फसलों के साथ जान माल का भारी हुआ है। सीएम शिवराज सिंह बाढ़ ग्रस्त जिलों का दौरा कर जायजा ले रहे हैं।

10 MP CM SHIVRAJ


11– जम्मू-कश्मीर में भूकंप से हिली धरती। रिक्टर स्केल पर 3.9 रही तीव्रता।

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार तड़के 3.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप कटरा से 61 किलो मीटर पूर्व में आया। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी।

11 EARTHQUAKE


12– शिवसेना पार्टी विवाद पर पांच जजों की संविधान पीठ करेगी फैसला। कोर्ट ने कहा- गुरुवार तक कोई एक्शन न ले चुनाव आयोग।

शिवसेना पर अधिकार को लेकर कोर्ट में आज सुनवाई हुई। दलील सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को आदेश दिया कि वह गुरुवार तक कोई कार्रवाई न करे। सुप्रीम कोर्ट ने केस को पांच जजों की संविधान पीठ को सौंप दिया।

12 UDHAV SHINDE


 

13– मनीष सिसोदिया को असम के कामरूप कोर्ट ने किया तलब। असम के सीएम ने दायर किया है मानहानि केस।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को असम के कामरूप की सीजेएम कोर्ट ने समन भेजकर 29 सितंबर को तलब किया है। सिसोदिया के खिलाफ असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने मानहानि केस दायर किया है।

13 ASAM


14– मौसा की फावड़े से हत्या कर भांजे ने थाने पहुंच कबूला जुर्म। रिटायर्ड दरोगा को युवक ने दी खौफनाक मौत।

मेरठ के किठौर में एक युवक अंकुश देर रात अपने मौसा श्योराज की हत्या कर सुबह थाने पहुंच गया। जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस युवक को लेकर घटना स्थल पहुंची और फावड़ा बरामद किया।

12 UDHAV SHINDE 1


15– भाजपा पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती। बोलीं, टी राजा की टिप्पणी शर्मनाक, अपने लोगों को नियंत्रित करें भाजपा।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भाजपा विधायक द्वारा पैगंबर-ए-इस्लाम के खिलाफ की गई टिप्पणी शर्मनाक और निंदनीय है। भाजपा को अपने लोगों को नियंत्रित रखकर भारत की छवि को बचाने का काम करना चाहिए।

15 MAYAWATI


16– हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के खिलाफ गिरफ़्तारी का वारंट जारी। डांस इवेंट ना करने का मामला।

एक डांस इवेंट की टिकट बिक्री के बाद कार्यक्रम न करके दर्शकों का पैसा हड़पने के मामले में मशहूर डांसर सपना चौधरी के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने डांसर को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया है।

16 SAPNA CHAUDHARY


17– विधायक के विवादित बयान पर हुई कार्रवाई। टी. राजा भाजपा से किये गए निलंबित।

भारतीय जनता पार्टी ने विवादित बयान मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए तेलंगाना विधायक टी राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है। उनसे 10 दिन में जवाब तलब किया गया है।

17 MLA T RAJA


18– कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों ने किया बड़ा दावा। सोनिया गांधी प्रेसिडेंट और सचिन पायलट होंगे कार्यवाहक अध्यक्ष!। 

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दो कार्यवाहक अध्यक्ष की सूची में एक उत्तर भारत से तथा दूसरा कार्यवाहक अध्यक्ष दक्षिण भारत से लिए जाने की चर्चा है। उत्तर भारत से सचिन पायलट का नाम चल रहा है। सोनिया गांधी प्रेसिडेंट रहेंगी।

18 SONIYA


19– निवेशकों की खरीदारी से शानदार तेजी के साथ बंद हुआ शेयर बाजार। सेंसेक्स ने लगाई 1,000 अंकों की छलांग।

मंगलवार का कारोबारी दिन शेयर बाजार के लिए मंगल भरा रहा। शेयर बाजार निवेशकों की खरीदारी के चलते तेजी के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स फिर से 59,000 को पार कर गया तो निफ्टी 17,577 अंकों पर बंद हुआ है।

19 SHARE BAZAR


20– मेरठ नगर निगम के खिलाफ कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन। पुष्प विहार के लोग धरने पर बैठे।

मेरठ नगर निगम के पुष्प विहार वार्ड नंबर 15 के नागरिकों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए।प्रदर्शनकारियों की मांग है कि उनके वार्ड में दो-दो फुट के गड्ढे हैं। सड़कों का निर्माण नहीं किया जा रहा है।

20 MEERUT

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments