Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeJanwani News Videosआज दिनभर की 20 बड़ी खबरें 28 जून 2022

आज दिनभर की 20 बड़ी खबरें 28 जून 2022

- Advertisement -

01.. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर तेज हुई हलचल। दिल्ली पहुंचे फडणवीस, शिंदे ने शिवसेना पर फिर ठोंका दावा।

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंच चुके हैं। चर्चा ये भी है कि वकील महेश जेठमालानी फडणवीस के साथ ही दिल्ली गये हैं। दूसरी तरफ शिंदे ने एक बार फिर शिवसेना पार्टी पर अपना दावा ठोंका है।

01 FADANWIS


02.. एकनाथ शिंदे टीम को 6 कैबिनेट मंत्री और एक डिप्टी सीएम। भाजपा के बनेंगे 18 कैबिनेट मंत्री, महाराष्ट्र में सरकार बनाने का फॉर्मूला तय!।

महाराष्ट्र में सरकार के गठन का फ़ॉर्मूला तय हो गया है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा के कोटे से 18 कैबिनेट, 10 राज्यमंत्री समेत 28 मंत्री होंगे। वहीं एकनाथ शिंदे टीम से 6 कैबिनेट और 6 राज्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। शुरुआत में 4 मंत्री पद रिक्त रखे जाएंगे, शिंदे टीम को डिप्टी सीएम के साथ भारी भरकम मंत्रालय दिया जाएगा।

02 MAHARASHTRA SARKAR


03.. महाराष्ट्र की सांगली मामले में हुआ खुलासा। नौ लोगों ने नहीं की थी सामूहिक खुदकुशी, तांत्रिक अब्बास ने पिलाई चाय और एक-एक कर हुई सभी की मौत।

महाराष्ट्र के सांगली जिले में नौ लोगों द्वारा सामूहिक खुदकुशी के मामले में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। परिवार ने सामूहिक आत्महत्या नहीं की वरन तांत्रिक अब्बास मोहम्मद अली ने इस वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस के अनुसार तांत्रिक ने परिवार के लोगों को बारी-बारी से चाय पिलाई और सभी नौ लोग एक-एक कर मौत के मुंह में समा गए।

03 MAHARASHTRA 1


04.. पद्मभूषण पालोनजी मिस्त्री का 93 वर्ष की उम्र में निधन। टाटा संस के चेयरमैन रह चुके साइरस मिस्त्री के पिता हैं पालोनजी मिस्त्री।

शापूरजी पालोनजी ग्रुप के चेयरमैन पद्मभूषण पालोनजी मिस्त्री का मुंबई में 93 साल की उम्र में निधन हो गया है। पोलनजी टाटा संस के चेयरमैन रह चुके साइरस मिस्त्री के पिता थे। बताया जाता है कि यह ग्रुप दुनिया के 50 देशों में कारोबार कर रही है।

04 PALOMJI


05..  खतरनाक हुआ कोरोना, सक्रिय मरीज एक लाख के करीब। एक दिन में 27 लोगों की हुई मौत।

देश में कोरोना संक्रमण खतरनाक होता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से दैनिक मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। हर दिन 10 हजार से ऊपर मामले सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में फिर से 11,793 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, 27 लोगों की मौत हो चुकी है।

05 CORONA


06.. अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात यानि एबॉर्शन का कानूनी हक छीना। महिलाओं का तेज हुआ विरोध प्रदर्शन, ‘सेक्स स्ट्राइक’ का किया ऐलान।

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात यानि एबार्शन के अधिकार का कानूनी दर्जा खत्म कर दिया। कोर्ट के इस फैसले के बाद से महिलाओं ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि अब महिलाओं ने देशव्यापी सेक्स स्ट्राइक की धमकी दी है। उनका कहना है कि जब तक वो खुद गर्भवती नहीं होना चाहती तब तक वो किसी पुरुष के साथ यौन संबंध नहीं बनाएंगी।

06 AMERIKA


07.. कोरोना के बीच डेंगू ने बढ़ाई लोगों की चिंता। दिल्ली में अबतक 134 मामले सामने आए।

दिल्ली में डेंगू के केस भी बढ़ने लगे हैं, इसने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली नगर निगम द्वारा जारी डेंगू के ताजा आंकड़ों मुताबिक राजधानी में अब तक डेंगू के 134 मामले सामने आए हैं।

07 DELHI DENGUE


08.. वित्त मंत्री सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की 47वीं बैठक जारी। क्रिप्टोकरेंसी और उससे जुड़े सर्विसेज पर लग सकता है टैक्स।

गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स यानि जीएसटी काउंसिल की 47वीं बैठक चंडीगढ़ में जारी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में चल बैठक में सभी राज्यों के वित्त मंत्री भाग ले रहे हैं। बताया जा रहा है आनलाइन गेमिंग, क्रिप्टो करेंसी और इससे जुड़े सर्विसेस पर टैक्स लगाया जा सकता है।

08 NIRMALA SITARAMAN


09.. लगातार दूसरे दिन जोमैटो के निवेशकों को हुआ भारी नुकसान। ब्लिंकिट डील के बाद अब तक 14 फीसदी गिरा शेयर।

फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो के शेयर में गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है। जोमैटो बोर्ड के डिजिटल किराना कंपनी ब्लिंकिट को खरीदने की मंजूरी के बाद लगातार दूसरे कारोबारी दिन में कंपनी के शेयर में 14 फीसदी तक शेयर में गिरावट देखी जा रही है।

09 ZOMATO


10.. अरब सागर में हेलिकॉप्टर की हुई आपात लैंडिंग। सात सवारों में से ओएनजीसी ने पांच को बचाया।

मुंबई के समीप अरब सागर में बॉम्बे हाई के पास आज एक हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग कराई गई। इसमें सात यात्री व दो पायलट सवार हैं। यह इमर्जेंसी लैंडिंग ओएनजीसी के रिग ‘सागर किरण’ के पास की गई। ओएनजीसी ने तत्काल राहत व बचाव कार्य करते हुए अब तक पांच लोगों को बचा लिया है।

10 HELICOPTOR


11.. देश में नया लेबर कानून लाने पर विचार कर रही है मोदी सरकार। नया लेबर कोड लागू हुआ तो हफ्ते में देनी ही होगी 3 छुट्टी।

देश के श्रम कानूनों में मोदी सरकार बड़ा बदलाव करने जा रही है। खबर के मुताबिक मोदी सरकार नया लेबर कोड लागू कर सकती है। जिसमें कर्मियों की पीएफ और ग्रेच्युटी में अधिक राशि जमा होने लगेगी। हफ्ते में तीन छुट्टियां देनी होगी। सप्ताह में अधिकतम 48 घंटे ही काम लेने का ही प्रावधान किया जा सकता है।

11 LABUR ACT


12.. योगी आदित्यनाथ से मिले आजमगढ़ को जीतने वाले निरहुआ। मुख्यमंत्री को भेंट की भगवान श्रीराम की मूर्ति।

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में एतिहासिक जीत दर्ज करने वाले भाजपा सांसद व भोजपुरी फिल्मों के स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे भी मौजूद रहीं।

12 CM YOGI


13.. आज शामली में अग्निपथ योजना के विरोध में चौधरी जयंत की युवा पंचायत। प्रशासन ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम।

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में आज रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत ने युवा पंचायत का आयोजन किया। चौधरी जयंत ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए युवा किसान विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि किसान कानून की तरह सरकार को इस कानून को वापस लेना ही होगा। इस दौरान भारी संख्या पुलिस फोर्स की तैनाती रही।


14.. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत आज पहुंचे मेरठ। प्राकृतिक खेती से कृषि समृद्धि सेमिनार का किया निरीक्षण।

मेरठ के कृषि विश्वविद्यालय में आज प्राकृतिक खेती से कृषि समृद्धि विषय पर एक सेमिनार आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे हैं। आचार्य देवव्रत ने फीता काटकर सेमिनार का शुभारंभ किया।

14 MEERUT 1


15.. मेरठ पहुंचे रेलवे बोर्ड पैसेंजर सर्विसेज कमिटी के चेयरमैन रमेश चंद रत्न। सिटी और कैंट स्टेशन का किया निरीक्षण।

मेरठ सिटी और कैंट स्टेशन पर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं को परखने के लिए रेलवे बोर्ड की पैसेंजर सर्विसेज कमेटी आज निरीक्षण करने पहुंची है। चेयरमैन रमेश चंद रत्न के नेतृत्व में कमेटी सुविधाओं को बारीकी से परखा।

15 MEERUT RAILWAY


16.. मेरठ जिले में जन सेवा केंद्र संचालक की गोली मारकर हत्या। थानाक्षेत्र भावनपुर की घटना, जांच में जुटी पुलिस।

मेरठ के भावनपुर थानाक्षेत्र स्थित सियाल पुलिया के समीप मंगलवार की सुबह गोली लगा हुआ एक शव पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की पहचान जनसेवा केंद्र संचालक के रूप में की है। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

16 MEERUT MURDER


17.. योगी कैबिनेट ने डाटा सेंटर नीति 2021 को दी मंजूरी। होमगार्डों को भी मिली बड़ी सौगात।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मंगलवार को डाटा सेंटर नीति 2021 के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इससे बड़ी संख्या में रोजगार पैदा होंगे। बैठक में कुल 14 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक में होमगार्ड को प्रशिक्षण अवधि में 786 रुपये भत्ता देने पर भी निर्णय लिया गया।

17 CM YOGI


18.. युवाओं ने दिखाया अग्निवीर बनने का जोश जज्बा और जुनून। एअरफोर्स में महज 4 दिन में आए 94 हजार से अधिक आवेदन।

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देशव्‍यापी राजनीतिक विरोध के बावजूद युवाओं ने उत्साह दिखाया है। युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में शामिल होकर विरोध को जवाब दे दिया है। केवल एअरफोर्स में ही बीते 4 दिनों में ही अग्निपथ योजना के तहत 94,000 से अधिक आवेदन मिले हैं। भारतीय वायु सेना के अनुसार, अग्निपथ भर्ती योजना के तहत महज चार दिनों के भीतर ही 94,281 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

18 AIRFORCE AGNIPATH


19.. यूपी को बुंदेलखंड एक्सप्रेस—वे की सौगात देंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। योगी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर होंगे मीडिया से रूबरू।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को उत्तर प्रदेश को बुंदेलखंड एक्सप्रेस—वे की सौगात देंगे। वह जालौन में आयोजित कार्यक्रम में एक्सप्रेस—वे का लोकार्पण करेंगे। इसके पहले वह सात जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा भी करेंगे। यह जानकारी यूपी के सूचना निदेशक शिशिर सिंह ने दी।

19 PM MODI


20.. सोनिया गांधी के सचिव पर दिल्ली में दुष्कर्म का केस दर्ज। पीड़ित महिला ने खोला माधवन की घिनौनी करतूत का राज।

दिल्ली पुलिस ने सोनिया गांधी के निजी सचिव पीपी माधवन के खिलाफ दुष्कर्म और धमकी देने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि 26 वर्षीय एक महिला की  शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा है कि माधवन ने उसे नौकरी और शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी भी दी। बताया जा रहा पीड़िता का पति कांग्रेस कार्यालय में काम करता था जिसकी 2020 में मौत हो गई थी।

20 DELHI

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments