Friday, July 30, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpat‘52 गज का दामन’ ने बनाया रिकॉर्ड, 100 करोड़ व्यूज हुए पार

‘52 गज का दामन’ ने बनाया रिकॉर्ड, 100 करोड़ व्यूज हुए पार

- Advertisement -
  • हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री का 100 करोड़ पार करने वाला पहला गाना बना 52 गज का दामन
  • बागपत जनपद की बेटी रेणुका पंवार की सुरीली आवाज ने दर्शकों को किया आकर्षित
  • रेणुका ने छोटी उम्र में कर दिया बड़ा धमाका, हरियाणा से बॉलीवुड तक मिली बधाई

मुख्य संवाददाता |

बागपत: हरियाणवी मशहूर सिंगर रेणुका पंवार ने कामयाबी के फलक पर एक कदम बढ़ाते हुए नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। या यूं कहे कि छोटी उम्र में हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री की सबसे सुपरहिट गायिका के रूप में रेणुका ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है।

रेणुका कागाना ‘52 गज का दामन’ ने एक बिलियन (100 करोड़) व्यूज के साथ हरियाणवी इंडस्ट्री का पहला गाना होने का नया रिकॉर्ड बनाया है। अभी तक हरियाणवी गानों में से एक भी गाना इस मुकाम तक नहीं पहुंचा। रेणुका के गाने के 100 करोड़ व्यूज पार होते ही जहां उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा वहीं गाने की पूरी टीम खुशी से झूम रही है। उधर, हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों से लेकर बॉलीवुड तक की बधाई रेणुका को मिली है।



बागपत जनपद के खेकड़ा निवासी एवं हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री की मशहूर सिंगर रेणुका पंवार ने छोटी उम्र में बड़ा धमाल म्यूजिक इंडस्ट्री में मचा दिया है। रेणुका की सुरीली आवाज जहां दर्शकों को आकर्षित कर रही है वहीं उसकी कलाकारी भी दर्शकों को खूब भा रही है।

यही कारण है कि रेणुका का गाना आते ही सुपरहिट की श्रेणी में शामिल हो जाता है। रेणुका के गानों की अगर लिस्ट देखी जाए तो हजारों में पहुंच जाएगी और अधिकांश सुपरहिट की श्रेणी में है। हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री में वह एक से बढ़कर एक गाने देती आ रही हैं। पिछले साल अक्टूबर माह में हरियाणवी गाना 52 गज का दामन रिलीज हुआ। गाना दिन प्रतिदिन ऐसा चला कि सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करता चला गया।

गाने को अभी ज्यादा समय भी नहीं हुआ था कि इस गाने ने एक नया आयाम स्थापित कर दिया है। वह रिकॉर्ड बनाया है जो अभी तक किसी गाने ने नहीं बनाया। 52 गज का दामन हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री का पहला गाना है जिसे एक बिलियन यानी 100 करोड़ व्यूज यूट्यूब पर मिले हैं। अभी तक किसी गाने ने यहां तक मुकाम हासिल नहीं किया। इस गाने में आवाज किसी ओर की नहीं है बल्कि रेणुका की है।

रेणुका ने इस गाने को अपनी आवाज दी थी और इसमें अमन जाजी व प्रांचल दहिया के साथ अभिनय भी किया था। लिरिक्स मुकेश जाजी के थे। पहले ही दिन से रेणुका की आवाज और गाने के बोल दर्शकों के दिलों में राज करते चले गए और यह गाना एक नए मुकाम तक पहुंच गया।



100 करोड़ व्यूज के साथ हरियाणा का पहला गाना तो बना ही है साथ ही रेणुका पंवार व गाने की पूरी टीम को भी नई ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया है। छोटी उम्र में रेणुका के नाम नया रिकॉर्ड जुड़ गया है। इस उपलब्धि से जहां रेणुका पंवार व परिवार बेहद खुश है वहीं गाने की पूरी टीम खुशी से झूम रही है।

रेणुका पंवार ने दर्शकों का आभार जताया और कहा कि उम्मीद है कि दर्शकों का प्यार और स्नेह इसी तरह से उसे मिलता रहेगा। रेणुका के भाई विक्की पंवार का कहना है कि हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरी म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए यह गर्व की बात है। चंद समय में 52 गज का दामन गाने ने इतनी उपलब्धि हासिल कर ली। उनका कहना है कि दर्शकों का प्यार और स्नेह रेणुका को आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।

सुपरहिट पर सुपरहिट

छोटी उम्र में सुपरहिट गानों के रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली रेणुका पंवार का गाना आते ही सुपरहिट की श्रेणी में आ जाता है। दिलेर खरकिया के साथ गानों की लंबी फेहरिस्त हो या फिर सपना चौधरी व अन्य सुपरहिट कलाकारों के साथ गाने हो, सभी इन दिनों दर्शकों को खूब भा रहे हैं। सुपरहिट गानों की अगर सूची तैयार की जाए तो सैकड़ों से ऊपर जाएंगे।

हाल में रिलीज हुआ डीजे पे नाचुंगी, बीपी हाई आदि गाने हर दिन लाखों की संख्या में व्यूज बढ़ाते जा रहे हैं। यानी वह भी सुपरहिट हो चुके हैं। खुदा की इनायन गाने से शुरू किए करियर को आज 100 करोड़ व्यूज पर ले जाकर खड़ा कर दिया है।

खूब मिल रही बधाई

52 गज का दामन गाने के 100 करोड़ व्यूज पूरे होने पर हरियाणवी इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक की बधाई रेणुका पंवार को मिली है। बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा ने रेणुका को बधाई दी। इसके अलावा हरियाणवी इंडस्ट्री से गायक कर्मवीर फौजी, गजेंद्र फौगाट, देव कुमार देवा, दिलेर खरकिया आदि तमाम गायकों व कलाकारों ने बधाई दी है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments