Friday, January 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeBihar Newsबिहार: नालंदा अस्पताल के 84 डॉक्टर हुए संक्रमित, पटना में सर्वाधिक मामले

बिहार: नालंदा अस्पताल के 84 डॉक्टर हुए संक्रमित, पटना में सर्वाधिक मामले

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बिहार में कोरोना विस्फोट हुआ है। पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में 84 डॉक्टर एक साथ संक्रमित मिले हैं। एक साथ इतनी संख्या में मिले संक्रमित डॉक्टरों से एनएमसीएच समेत पूरी राजधानी में हड़कंप मचा हुआ है। मेडिकल कॉलेज से 194 लोगों का सैंपल लिया गया था, जिसमें एक साथ इतने डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे आशंका बढ़ गई है कि अस्पताल में इलाज करा रहे मरीज, स्टाफ और आसपास में कोरोना विस्फोट हो चुका है और इसकी चपेट में कई लोग आ सकते हैं।

अस्पताल प्रबंधन के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती है कि जिन डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे ड्यूटी पर थे और मेडिकल स्टॉफ के साथ-साथ मरीजों के भी संपर्क में थे। ऐसे में मरीजों और उनके परिजनों की पहचान कर उनकी जांच की जाए ताकि पता चल सके कि ये लोग कोरोना के किस वैरिएंट के तहत बीमार पड़े हैं। वहीं, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। डॉक्टरों में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए है। अस्पताल कैंपस में ही उन्हें क्वारंटीन रहने की व्यवस्था की गई है।

बिहार में बेकाबू हुआ कोरोना                                                                    

वहीं, रविवार को बिहार में कुल 352 नए मामले आए हैं। सबसे अधिक पटना में 142 मामले आए, जबकि गया में अभी तक 12 केस दर्ज किए गए हैं। वहीं,  मुंगेर और जहानाबाद में 13-13 नए मामले आए हैं। बिहार में एक्टिव मामलों की संख्या 1000 पार हो गई है। रविवार को 352 नए मामले आने के बाद एक्टिव मामले बढ़कर 1074 हो गए हैं। रिकवरी रेट भी अब घटकर 98.19 हो गया है। 24 घंटे में 95875 लोगों की ही जांच हो पाई है।

संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर बिहार सरकार ने अलर्ट किया है । राज्य में एक दिन में कोरोना के नए मामलों में 77% बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इंदिरा गांधी मेडिकल साइंस के चार, AIIMS के 2, ESIC अस्पताल बिहटा की एक महिला डॉक्टर और PMCH के एक डॉक्टर की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। NMCH की इमरजेंसी में 16 डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डॉक्टरों के संक्रमित होने से संक्रमण फैलने का बड़ा खतरा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments