Sunday, October 20, 2024
- Advertisement -

आर्थिक संकट के दौर में भारत दे रहा मानवीय सहायता

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: यूएनएससी में भारत के उप स्थायी प्रतिनिधि आर रविंद्र ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हम आर्थिक संकट में के दौर में अपने कुछ पड़ोसियों को आर्थिक सहायता के साथ यूक्रेन को भी मानवीय सहायता दोनों प्रदान कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि भोजन, ईंधन और उर्वरकों बढ़ती कीमतें यूक्रेन रूस के संघर्ष का ही परिणाम हैं।

सीरिया में बम बरसाने वाले जनरल को मिली कमान

यूक्रेन में नई रणनीति के तहत रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उस जनरल को सेना की कमान सौंपी है, जिसकी क्रूरता के किस्से सुन लोग कांप जाते हैं। सीरिया में रूस के अभियान के दौरान जनरल सर्गेई सुरोविकिन ने आम लोगों पर बम बरसाने का आदेश दिया था।

सोवियत संघ भंग करने की योजना से नाराज होकर वर्ष 1991 में मिखाइल गोर्वाचोव का तख्ता पलटने की कोशिश करने वाले मॉस्को के तीन प्रदर्शनकारियों को मौत की सजा दिलाने में भी उसकी भूमिका रही। पुतिन के बेहद भरोसेमंद इस जनरल ने 56 साल सेना में गुजारे हैं। बिना बाल वाला उग्र दिखने वाले इस जनरल से दुश्मन तो क्या अपने देश के लोग भी डरते हैं।

35 9

यूक्रेन की गुहार, विशालकाय बांध उड़ा तबाही मचाने वाला है रूस

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने पश्चिमी देशों से कहा है कि रूस ने देश के दक्षिणी हिस्से में मौजूद उसके विशालकाय नोवा काहोव्का बांध में बम लगा दिए हैं।

अब वह इसे कभी भी उड़ा सकता है। इसमें बड़ी मात्रा में पानी जमा है, जिससे पूरे दक्षिणी हिस्से में तबाही मच जाएगी और रूसी सेना पर बनी यूक्रेन की बढ़त भी समाप्त हो जाएगी। युद्ध के सबसे महत्वपूर्ण मोर्चे खेरसान से रूसी सेना को खदेड़ने की उसकी योजना भी प्रभावित होगी। पश्चिमी दशों और दुनिया को रूस को रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए।

रूस ने यूक्रेन पर लगाया चार नागरिकों की हत्या का आरोप

यूक्रेन के खेरसान को खाली कर जा रहे चार नागरिकों की एक हमले से मौत हो गई। रूस का आरोप है कि यूक्रेनी सेना ने अमेरिका से मिली हिमारस मिसाइल का इस हमले में इस्तेमाल किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Meerut News: नगर पंचायत की लापरवाही से डेढ़ वर्षीय बालक की नाले में गिरने से हुई मौत

जनवाणी संवाददाता | जानी खुर्द: शनिवार की देर शाम कस्बा...

दिल्ली में CRPF स्कूल के पास तेज धमाका, मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंचा

जनवाणी ब्यूरो | नई दिल्ली: रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके...
spot_imgspot_img