Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliजाम की समस्या से निजात को एडीएम ने बनाई कार्य योजना

जाम की समस्या से निजात को एडीएम ने बनाई कार्य योजना

- Advertisement -
  • एआरटीओ को अनाधिकृत पार्क वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश
  • शुगर मिल प्रबंध प्रशासन को गार्ड तैनात करने के लिए निर्देशित

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: अपर जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में शहर में विकराल हो रही जाम की समस्या से निजात पाने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की गई। अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जाम को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

गुरूवार को अपर जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने कलक्ट्रेट सभागार में जाम की समस्या को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में यातायात निरीक्षक भंवर द्वारा बताया गया कि जनपद में जाम लगने का मुख्य कारण रॉन्ग साइड से चलने वाले वाहन चालक, सड़कों में अनावश्यक कट, सड़कों के किनारे अनाधिकृत वाहनों की पार्किंग एवं चीनी मिल में तकनीकी खराबी होने के चलते ट्रैक्टर एवं बुग्गी जमावड़ा आदि कारण है।

एडीएम ने अधिकारियों को विचारों को सुनते हुए निर्देशित किया कि जनपद में जाम की स्थिति ना हो उसके लिए एआरटीओ को ऐसे वाहनों को सीज करने के निर्देश दिए जो रॉग साइड और अनाधिकृत पार्क किए गए हो। उन्होंने चीनी मिलों के प्रबंधकों को समय से गार्ड उपलब्ध रखने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी संदीप कुमार, सीओ सिटी प्रदीप सिंह, जिला गन्ना अधिकारी, एआरटीओ मुंशीलाल सहित चीनी चीनी मिलों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

… तो होगा 50 हजार का जुर्माना

अपर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सरकारी भूमि पर बिल्डिंग मटेरियल बेचने वालों के खिलाफ 50,000 जुर्माने की कार्रवाई की जाए। साथ ही, ऐसे बैंकट हॉल और कर्मिशियल दुकानों जिनके पास पार्किंग की व्यवस्था नहीं है, उनको तत्काल नोटिस देने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिससे जाम की समस्या कम हो और यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके।

गुरूद्वारे से एसटी तिराहे तक डिवाइडर पर चर्चा

एडीएम अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि जाम से मुक्ति हेतु गुरुद्वारे से एसटी तिराहे तक डिवाइडर बनाए जाने, रेलवे फाटक लगने के बाद जाम होने पर उसे तुरंत व्यवस्थित करने, हेवी व्हीकल पर कंट्रोल, गुरुद्वारा बस स्टैंड को कहीं अन्य स्थान पर स्थापित किया जाने आदि को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।

बुधवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान

एडीएम अरविंद कुमार सिंह ने प्रत्येक बुधवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान और यातायात के नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिससे यातायात व्यवस्था सुदृढ़ एवं सुचारू रूप से चल सके।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments