Saturday, May 21, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarअखिलेश जयंत की प्रेस वार्ता में किसानों के मुद्दे रहे हावी

अखिलेश जयंत की प्रेस वार्ता में किसानों के मुद्दे रहे हावी

- Advertisement -
  • सवाल से बचते नजर आए सपा मुखिया अखिलेश

जनवाणी संवाददाता    |

मुजफ्फरनगर: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव वे रालोद मुखिया जयंत चौधरी जी संयुक्त प्रेस वार्ता में किसानों के मुद्दे छाए रहे हैं। अखिलेश यादव ने मुजफ्फरनगर को चौधरी चरण सिंह की धरती बताते हुए चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने का आह्वान किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह किसानों के ही नेता नहीं, बल्कि पूरे देश के नेता थे। चौधरी चरण सिंह की और नीतियों पर चलकर ही देश और प्रदेश को आगे बढ़ाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव केवल हार जीत का नहीं, बल्कि चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने का है। उन्होंने कहा कि हम सब चौधरी चरण सिंह के अनुयाई हैं साथ ही पश्चिम उत्तर प्रदेश चौधरी चरण सिंह जी कर्मभूमि रही है|

इसलिए हम सबको मिलकर उनकी विरासत को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि यदि गठबंधन जीतकर सत्ता में आता है तो 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। प्रत्येक फसल के लिए MSP प्रदान की जाएगी।

किसानों को सिंचाई के लिए बिजलीमुफ्त दी जाएगी। 15 दिन में गन्ना किसानों का भुगतान किया जाएगा, इसके लिए फॉर्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जाएगा। किसानों को ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा। समाजवादी पेंशन योजना को फिर शुरू किया जाएगा, जिसके तहत 18,000 प्रति का गरीब वृद्धों, जरूरत मंद महिलाओं एवं बीपीएल परिवारों को दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2012-17 तक हमने 55 लाख परिवारों को समाजवादी पेंशन दी है। बीमा एवं पेंशन की व्यवस्था की जाएगी। नौजवानों को लैपटॉप दिया जाएगा, सपा सरकार में हमने 18 लाख लैपटॉप बांटे थे। सपा सरकार बनने पर किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों लाख रुपए की आर्थिक मदद और उनके सम्मान में किसान स्मारक बनाया जाएगा।

साँड़ के हमले में मारे जाने वाले लोग जिसमें अधिकतर ग्रामीण, किसान होते हैं उनके परिवारों को 5 लाख रूपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। आईटी के क्षेत्र में 22 लाख रोजगार की व्यवस्था की जाएगी। पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाएगा। यशभारती सम्मान को दुबाराशुरू किया जाएगा।

नगर स्तर पर अपने क्षेत्रों में अच्छा काम करने वालों को ‘नगरभारती’ सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अखिलेश और जयंत दोनों किसानों के बेटे हैं और किसानों के हक के लिए आखिरी दम तक लड़ेंगे। मुस्लिम नेताओं को चुनाव में कम टिकट दिए जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि हम हम गंगा जमुना तहजीब का आगे बढ़ा रहे हैं और नकारात्मक राजनीति को खत्म कर सकारात्मक राजनीति ला रहे हैं।

पत्रकार वार्ता के दौरान अखिलेश यादव और जैन चौधरी के अलावा मुजफ्फरनगर की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं गठबंधन प्रत्याशी भी मौजूद रहे।

3 घंटे लेट पहुंचे अखिलेश

समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव अपने निर्धारित समय से 3 घंटे लेट पहुंचे। उनके लेट पहुंचने के पीछे मुख्य कारण रहा कि उनके हेलीकॉप्टर को दिल्ली से उड़ने नहीं होने दिया गया था|

जिसके चलते अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए भाजपा पर आरोप भी लगाया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान थी अखिलेश ने अपने लेट पहुंचने पर माफी मांगे और इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments