Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeEducationयूपी में सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल

यूपी में सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: यूपी में कोरोना मामलों में कमी आने से महामारी की तीसरी लहर के मंद पढ़ने के बाद सभी स्कूल खोलने का फैसला कर लिया गया है। सोमवार से यूपी में सभी स्कूल खोले जाएंगे।

इससे पहले सात फरवरी से नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं के स्कूल खोल दिए गए थे। बच्चों को स्कूल में शारीरिक दूरी (फिजिकल डिस्टेंसिंग) के साथ बैठने दिया जा रहा है। इसके साथ ही कक्षा नौ से 12 तक के छात्रों को मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के बाद ही प्रवेश दिया गया था। हालांकि शुरुआत में विद्यार्थियों की संख्या अपेक्षानुरूप नहीं थी।

कोरोना महामारी के कारण स्कूलों में क्लास बंद कर दी गई थीं। इस दौरान सिर्फ ऑनलाइन क्लास ही लगाई जा रही थीं।

पिछले सोमवार को खुले थे नौवीं से 12वीं तक स्कूल

पिछले सोमवार को कक्षा 9वीं से डिग्री कॉलेज खोल दिए गए थे। इससे विद्यालयों में काफी दिनों बाद रौनक दिखाई दी थी। कोरोना महामारी से विद्यार्थियों को कॉलेज के बाहर हैंड सैनिटाइज करवाए गए थे। विद्यार्थियों को मास्क के साथ प्रवेश दिया गया था। प्राइवेट कॉलेजों में जहां छात्र संख्या काफी अधिक रही थी वहीं सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या बेहद कम रही थी। शिक्षकों ने बताया कि स्कूल खुलने का पहला दिन था। ठंड भी काफी अधिक हो रही है। अब छात्र संख्या बढ़ेगी।

पहली से आठवीं क्लास तक स्कूल खुलने का फैसला आने के बाद स्कूल प्रबंधन खुश हैं। वे भी ऑफलाइन मोड में आने के लिए बुरी तरह उत्साहित हैं। उनका कहना है कि बच्चों के स्वागत की तैयारियां कर ली गई हैं। स्कूलों के कमरों और वाहनों को सैनिटाइज किया जा रहा है। विद्यार्थियों को बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा। बच्चों को शारीरिक दूरी में बैठाकर ही कक्षाएं लगाईं जाएंगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments