Home Uttar Pradesh News Saharanpur शिवालिक बैंक कर्मियों पर घोटाले का आरोप, थाने पहुंची समूह की महिलाएं

शिवालिक बैंक कर्मियों पर घोटाले का आरोप, थाने पहुंची समूह की महिलाएं

0
शिवालिक बैंक कर्मियों पर घोटाले का आरोप, थाने पहुंची समूह की महिलाएं

जनवाणी संवाददाता |

बेहट: तहसील क्षेत्र के गांव तहसील क्षेत्र के गांव खुर्रमपुर मे डाकखाना घोटाले के बाद अब सहारनपुर में शिवालिक बैंक के कर्मचारियों द्वारा घोटाले का मामला सामने आया है। बैंक ग्रामीण क्षेत्र में ज्यादातर महिलाओं के समूह बनाकर उनसे पैसे का लेनदेन करता था।

पिछले 1 सप्ताह से गांव गांव से महिलाओं के समूह कोतवाली बेहट पहुंचकर बैंक व बैंक कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर दे रहे हैं। समूह से जुड़ी महिलाओं का आरोप है कि बैंक ने उनके साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। लेकिन इस मामले में पुलिस की तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।

 

 

मामला कोतवाली बेहट क्षेत्र के गांव पटलोकर और सुनहटी का है जहां से महिलाओं के 14 से ज्यादा स्वयं सहायता समूह शिवालिक बैंक के साथ काम कर रहे थे महिलाओं व समूह की अध्यक्षा का आरोप है कि बैंक ने 2013 के बाद से कोई भी ट्रांजैक्शन ऑनलाइन दर्ज नहीं की है। महिलाएं थाने से लेकर बैंक के उच्च अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर काट रही हैं लेकिन कोई सुनवाई किसी स्तर पर नहीं हो रही है।

पीड़ित महिलाओं का आरोप यह भी है कि इसमें बैंक कर्मचारी नीचे से लेकर बैंक के बड़े अधिकारी तक घोटाले में शामिल हैं और पुलिस भी कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। बैंक कर्मचारियों या बैंक के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच करने के बजाए महिलाओं से बैंक कार्यालयों व थानों के चक्कर कटवाए जा रहे हैं। जिसकी वजह से महिलाओं में आक्रोश पनप रहा है।

40 से ज्यादा महिलाएं बेहट कोतवाली पहुंची और कोतवाली प्रभारी को प्रार्थना पत्र देकर सभी स्वयं सहायता समूहों ने बैंक कर्मचारियों व बैंक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। महिलाओं ने बताया है कि उनके साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी की गई है। महिलाओं का कहना है कि वे मेहनत मजदूरी करके हर महीने ₹100 बचाकर बैंक कर्मचारी को इसलिए देती थी कि उनके पास भी कुछ पैसा जमा रहे जिसे जरूरत पड़ने पर निकालकर अपना काम कर सके। लेकिन बैंक कर्मचारियों ने उनके साथ धोखाधड़ी की है पीड़ितो की पुलिस भी नहीं सुन रही है।

खुर्रमपुर डाकखाना से जुड़े 10 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली है और डाखाना धोखाधड़ी प्रकरण में भी किसी पीड़ित को अब तक न्याय नही मिल पाया है। क्योंकि इस मामले में भी पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है इससे बड़ा घोटाला शिवालिक बैंक के द्वारा अंजाम दिया जा चुका है और पुलिस इस मामले की जांच करने से कतरा रही है।

पिछले 1 सप्ताह से लगातार कोतवाली बैहट के चक्कर काट रही समूह की सदस्य महिलाएं अभी तक बैंक के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करा सकी हैं और ना ही उनके पैसे का अब तक कुछ अता पता चल पाया है। मंगलवार के दिन भी महिलाओं ने शिवालिक बैंक व उसके कर्मचारियों व गांव के अंदर जो एजेंट बैंक के लिए काम करते हैं उसके खिलाफ बेहट कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में कोतवाली प्रभारी एसएसआई अजय कुमार से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि शिवालिक बैंक के मैनेजर नितिन कुमार थाने आए थे और उन्होंने सभी समूह की महिलाओं को आश्वासन दिया है कि 1 हफ्ते के अंदर सभी समूह का पैसा वापस करा दिया जाएगा। एसएसआई अजय कुमार ने बताया यदि बैंक मैनेजर द्वारा किया गया वादा पूरा नहीं होता तो इसमें कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Reply