Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliजांच को बुधवार को पहुंच सकती है पुरातत्व विभाग की टीम

जांच को बुधवार को पहुंच सकती है पुरातत्व विभाग की टीम

- Advertisement -
  • खेड़ी खुशनाम में खेत से सोने के सिक्के निकलने का मामला
  • सोने के सिक्कों पर लिखा था अलताबुल गारी गयासुद्दीन

जनवाणी ब्यूरो |

ऊन: क्षेत्र के गांव खेड़ी खुशनाम में मिट्टी खुदाई के दौरान मिले धातु के सिक्कों की खबर समाचार पत्रों में प्रकाशित होने पर प्रशासन हरकत में आ गया। इसलिए बुधवार को पुरातत्व विभाग की टीम गांव खेडी खुशनाम में पहुंचकर मामले की जांच करेगी। हालांकि टीम के आने की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। दूसरी ओर कार्रवाई के डर से खेत स्वामी ने जेसीबी की खुदाई के निशान मिटाने के लिए जमीन को फावड़ा से खुदाई करवाई है।

ऊन तहसील के गांव खेड़ी खुशनाम में एक किसान के खेत में जेसीबी मशीन लगाकर मिट्टी खनन के दौरान धातु के सिक्के भारी मात्रा में निकल गए। गांव व क्षेत्र में खेत से सोने चांदी के सिक्के निकलने की चर्चा फैलते ही भारी संख्या में लोग खेत पर पहुंच गए।

कुछ ग्रामीणों ने सिक्के दिखाएं सिक्कों पर अलताबुल गारी गयासुद्दीन लिखा है। इतिहास के पन्नों को खंगालने पर संभावना जताई जा रही है कि यह सिक्के ग्यासुद्दीन तुगलक नामक बादशाह के चलाए हुए हो सकते हैं। यह खबर मीडिया में प्रकाशित होते ही प्रशासन व पुरातत्व विभाग भी हरकत में आ गया।

सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है कि बुधवार को पुरातत्व विभा की टीम गांव खेड़ी खुशनाम में खेत पर पहुंचकर जांच करेगी। हालांकि अभी तक टीम के आने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी मणि अरोरा से जानकारी चाही तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि उच्च अधिकारियों द्वारा बुधवार को मय फोर्स खेड़ी खुशनाम में रहने के निर्देश दिए गए हैं। दूसरी ओर, खेत मालिक ने अवैध मिट्टी खनन के चलते कार्रवाई के डर से जेसीबी मशीन के निशान मिटाने के लिए फावड़े से खेत की खुदाई करवाई ताकि कार्रवाई से बच सके। अब देखना है कि प्रशासन आगे क्या कार्रवाई करता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments