Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutव्हाइट टॉपिंग सड़कों पर बनते ही चला हथौड़ा

व्हाइट टॉपिंग सड़कों पर बनते ही चला हथौड़ा

- Advertisement -
  • सड़क निर्माण के दौरान सीवर के ढक्कनों को भी कर दिया गया था बंद

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नगर निगम क्षेत्र में नई सड़क बनकर पूरी तरह से तैयार नहीं होती इसी बीच कभी टंकी की पाइप लाइन के फटने तो कभी अन्य किसी कारण से सड़क में खुदाई कर दी जाती है। जिसके चलते नई सड़कें भी बनते ही टूटने लगती हैं। इसी में 20 साल की गारंटी वाली सड़कों के निर्माण का कार्य शहर में चल रहा है। इसमें निर्माण कार्य अभी पूरा नहीं हुआ, लेकिन सड़क निर्माण के दौरान बरती गई लापरवाही की वजह से ही नई सड़कों पर निगम के द्वारा ही हथौड़ा चलवाया जा रहा है।

14 12

यह हथौड़ा सड़कों के बीच में जो सीवर की साफ-सफाई के लिये हॉल बने हैं, उनके ढक्कनों को सड़क निर्माण के दौरान खुला नहीं छोड़ा गया। ढक्कन के उपर भी सड़क निर्माण कर दिया गया। जब सड़क बनकर तैयार हो गई अब सीवर के ढक्कनों को खुलवाने की नगर निगम द्वारा कवायद शुरू की गई है। जिसके चलते करोड़ों रुपये की लागत से बनी व्हाइट टॉपिंग सड़कों पर हथौड़ा चलाकर उन्हें तोड़ा जा रहा है।

फिलहाल छिपी टैंक के निकट व्हाइट टॉपिंग सड़क का जो निर्माण कराया था, उसमें करीब 200 मीटर की दूरी में 10 से अधिक जगहों पर सड़क तोड़कर सीवर हॉल के ढक्कनों को खोला जा रहा है। जिसमें एक तो ढक्कन खोलने में परेशानी बढ़ रही है। वहीं जो निर्माण सामग्री लगी वह भी बेकार जा रही है।

  • ढक्कन खोलने के लिए तोड़ी गई है सड़क

सड़क निर्माण के दौरान अक्सर सीवर के ढक्कन बंद हो जाते हैं, जिसमें उन ढक्कनों को खोलने के लिए सड़क की कुछ सामग्री हटानी पड़ रही है, लेकिन उस ढक्कन की जगह सड़क को पूरी तरह से ठीक कराया जायेगा। -देवेंद्र यादव, मुख्य निर्माण अधिशासी अभियंता नगर निगम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments