Monday, December 6, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliउत्कृष्ट कार्यों के लिए आशाओं को किया सम्मानित

उत्कृष्ट कार्यों के लिए आशाओं को किया सम्मानित

- Advertisement -
  • जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान में आशाा सम्मेलन

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: मंगलवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान में आशा सम्मेलन का आयोजन दिल्ली रोड स्थित सिटी ग्रीन में किया गया। सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष मधु एवं जिलाधिकारी जसजीत कौर तथा जिला पंचायत सदस्य शैफाली चौहान ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब संचारी रोग नियंत्रण अभियान चल रहा है। जनपद में डेंगू के केस भी आ रहे हैं। आपके क्षेत्र में बुखार के मरीज अगर डाक्टर के पास नहीं जा रहे हैं तो इसकी सूचना संबंधित चिकित्सक को
दी जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामों में महिलाओं से संबंधित योजनाओं की जानकारी आशाओं के माध्यम से दी जाती है। ग्रामों में आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी महिलाओं एवं किशोरियों की सहेली बनें और गर्भवती महिलाओं एवं किशोरियों में आयरन की कमी ना हो उसके लिए पौष्टिक आहार किशोरियों को सेनेटरी नैपकिन के बारे में जागरूक करें। बेटियों की सही समय पर शादी हो, बेटियों को पढ़ाने और आगे बढ़ने पर जोर दिया जाएं। जिलाधिकारी ने गर्भवती महिलाओं के प्रसव सरकारी हॉस्पिटलों पर ही कराया जाने के लिए कहा।

इस अवसर पर सीएमओ डा संजय अग्रवाल ने कहा कि आशा स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण कड़ी है। जनपद में 883 आशा एवं 43 आशा संगिनी कार्यरत है। इनके कर्मठ कार्य के चलते जननी सुरक्षा योजना में 15000 लक्ष्य को बढ़ाकर 18000 कर दिया गया है।

विभाग के जितने भी कार्यक्रम संचालित हो रहे हैं, उनको पूरी इच्छाशक्ति के साथ ऐसे ही करते रहें। कार्यक्रम के उपरांत जिलाधिकारी जसजीत कौर ने सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कैराना, कांधला, ऊन, थानाभवन, कुड़ाना के अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने पर आशाओं को वरीयता के आधार पर प्रथम पुरस्कार के रुप में 5000, द्वितीय 3000, तृतीय 2000 रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

आशा संगिनी पुरस्कार से विकास खंड ऊ न, कांधला, कैराना के अंतर्गत वरीयता के आधार पर प्रथम 5000 द्वितीय 3000 एवं तृतीय को 2000 का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसी क्रम में बीसीपीएम पुरस्कार से थानाभवन से रीतु को 5000 का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सीएमएस डा. सफल कुमार, डा. अशोक हांडा, एसीएमओ डा. सुशील कुमार, डा. अथर जमील, डा. अश्वनी, डीपीएम आशुतोष श्रीवास्तव, डीसीपीएम फहीम अहमद, ब्लॉक चिकित्सा अधीक्षक, डीपीएम, आशा, संगिनी मौजूद रहीं। कार्यक्रम का संचालन डा. रोसी ने किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments