Monday, December 6, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand Newsछोटे वाहनों के लिए खुला बदरीनाथ हाईवे

छोटे वाहनों के लिए खुला बदरीनाथ हाईवे

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: उत्तराखंड में अब चारधाम यात्रा सुचारू है। केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम की यात्रा के लिए गुरुवार को भी श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

मौसम साफ होने के बाद अब धमों में श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है। वहीं बदरीनाथ हाईवे गुरुवार को चौथे दिन सुबह दस बजे छोटे वाहनों को लिए खोल दिया गया है। राज्यभर में गुरुवार को मौसम साफ बना हुआ है।

गुरुवार को भी नहीं खुला बदरीनाथ हाईवे, फंसे रहे तीन हजार यात्री 

बदरीनाथ हाईवे गुरुवार को टैय्या पुल और हनुमान चट्टी के पास यातायात के लिए खोला गया। यहां हाईवे पर भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आए हुए थे। बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) ने सात जेसीबी मशीनों और सौ से अधिक मजदूरों को हाईवे खोलने के काम में लगाया गया था।

करीब तीन हजार यात्रियाें को राहत

हाईवे अवरुद्ध होने से जोशीमठ, गोविंदघाट, पांडुकेश्वर और बदरीनाथ धाम में करीब तीन हजार यात्री फंसे हुए थे। जिन्हें अब राहत मिली है।

इससे पहले बुधवार को भी दिनभर हाईवे को खोलने का काम जारी रहा। बुधवार को बदरीनाथ हाईवे को गौचर से विष्णुप्रयाग तक सुचारू किया गया।

98 वाहनों से 1978 यात्री चारधाम के लिए रवाना

लगातार दूसरे दिन मौसम साफ रहने के बाद बुधवार को ऋषिकेश से 98 वाहनों में 1978 यात्री चारधाम रवाना हुए। 11 बसों से 360 यात्रियों को आईएसबीटी कंपाउंट से ट्रांसपोर्टरों ने चारधाम के लिए रवाना किया गया।

एआरटीओ (प्रवर्तन) पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि 98 वाहनों से 1978 यात्री अलग-अलग धाम रवाना हुए हैं। इनमें 66 वाहन दो धाम के लिए रवाना हुए हैं।

बाकी 32 वाहन चारधाम को रवाना हुए हैं। उन्होंने बताया कि 16 वाहनों को ग्रीनकार्ड न होने पर भद्रकाली और ब्रह्मपुरी चेक पोस्ट से वापस भेजा गया।

ऋषिकेश एआरटीओ कार्यालय में 55 वाहनों के ग्रीन कार्ड बनवाए गए। वहीं संयुक्त रोटेशन के बुकिंग लिपिक आशुतोष तिवारी ने बताया कि बुधवार को आईएसबीटी से 11 बसों से 360 यात्री अलग-अलग धामों के लिए रवाना हुए।

उन्होंने बताया कि इन यात्रियों में 180 यात्री पुणे महाराष्ट्र के, 90 यात्री राजस्थान के, 90 यात्री बिहार के थे।

मौसम साफ होने से चारधाम के कपाट बंद होने की तिथि घोषित होने के बाद अब दूसरे राज्यों से यात्री चारधाम की यात्रा पर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि इस सप्ताह यात्रियों की संख्या में वृद्धि होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments