Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeDelhi NCRभारत, ब्रिटेन और पुर्तगाल के यात्रियों पर लगा प्रतिबंध हटाया

भारत, ब्रिटेन और पुर्तगाल के यात्रियों पर लगा प्रतिबंध हटाया

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: जर्मनी ने कोरोना वायरस के नए वैरियंट से प्रभावित भारत, ब्रिटेन और पुर्तगाल के यात्रियों पर लगा प्रतिबंध हटाने की घोषणा की है। बता दें कि भारत और ब्रिटेन में डेल्टा वैरियंट ने जमकर तबाही मचाई है। ब्रिटेन में इन दिनों कोरोना के लगातार नए मामले भी सामने आ रहे हैं, जबकि भारत में रोजाना करीब 40 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं।

कोरोना मामलों पर नजर रखने और रिसर्च करने वाली जर्मनी की एजेंसी, रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने कहा कि भारत, नेपाल, रूस, पुर्तगाल और ब्रिटेन को उच्च खतरे वाली श्रेणी से हटाकर चिंताजनक वैरिएंट की श्रेणी में रखा गया है। इससे अब इन देशों के नागरिकों को जर्मनी की यात्रा करने में आसानी होगी।

वर्तमान में जर्मनी के कोविड 19 नियमों के अनुसार को बाहरी देश में कोरोना वायरस की स्थिति के मद्देनजर दो हफ्ते के क्वारंटीन और वैक्सीन लगाने जाने की स्थिति को देखते हुए प्रवेश दिया जाता है। अब भारत सहित इन देशों के नागरिकों को कोरोना नेगेटिव टेस्ट दिखाने और 10 दिन के क्वारंटीन पर प्रवेश दिया जाएगा।

क्वारंटीन की अवधि को घटाकर 5 दिन  भी किया जा सकता है। नए नियम बुधवार से लागू होंगे। इन देशों से आने वाले नागरिकों को दोनों डोज लगने पर प्रवेश की अनुमति होगी।

जर्मनी की स्वास्थ्य मंत्री जेंस स्पान ने पिछले हफ्ते कहा था कि फेडरल सरकार डेल्टा वैरिएंट की स्थिति की मद्देनजर अगले कुछ दिनों में फैसला लेगी।

वहीं चांसलर एंजेला मर्केल ने शु्क्रवार को कहा था कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दो डोज ली है उन्हें जल्द  यात्रा करने की अनुमति दी जा सकती है और उन्हें क्वारंटीन भी नहीं होना होगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments