Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबाइक बोट घोटाले के आरोपी का दुबई में बड़ा कारोबार

बाइक बोट घोटाले के आरोपी का दुबई में बड़ा कारोबार

- Advertisement -
  • पूछताछ में कई चौंकने वाली बाते चली पता, कोर्ट ने भेजा जेल

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बाइक बोट घोटाले को अंजाम देकर करीब 150 करोड़ का चूना लगाने वाले दिनेश पांडेय का दुबई में बड़ा कारोबार है। दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तारी के बाद मेरठ लाकर उससे पूछताछ की गयी। रविवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

एसपी ईओडब्लूएस राम सुरेश यादव ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। सबसे अहम् बात ये कि आरोपी का दुबई में अच्छा खासा कारोबार है। इसके दुबई कारोबार की जानकारी जुटायी जा रही है। आशंका जतायी जा रही है कि दुबई में रहकर इस शख्स के हवाला कारोबारियों से भी संबंध बन गए हैं।

हालांकि इसकी पुष्टि जांच के बाद ही की जा सकेगी। बोट बाइक घोटाले के संबंध में आरोपी ने जेल जाने से पहले कई चौंकाने वाली जानकारी दी है। जांच ऐजेंसी अभी इन बातों का खुलासा नहीं कर रही हैं। एसपी ने बताया कि जो जानकारियां मिली हैं, उन पर अलग अलग टीमें बनाकर जांच शुरू कर दी गयी है। इस संबंध में आने वाले दिनों में पुलिस की ओर से ही बड़ा और धमाकेदार खुलासा किया जाएगा।

आरोपी के दुबई से भारत लौटने की खबर जब जांच ऐजेसियों को जैसे ही मिली, उन्होंने अपनी फिल्डिंग सजा दी। पूरा आपरेशन बेहद गोपनीय रखा गया। किसी भनक तक नहीं लगने दी गयी। विभाग के केवल उन्हीं लोगों को जानकारी थी जो गिरफ्तारी आपरेशन से सीधे जुडे थे। इतनी सावधानी से जाल बिछाया गया था कि खुद आरोपी को भी उसकी भनक फंसने के काफी देर बाद लगी, जब उसे दबोच कर गाड़ी में डाल दिया गया। हालांकि इसके लिए एयरपोर्ट अथार्रिटी को विश्वास में लिया गया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments