Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutटली बड़ी अनहोनी, फाल्ट से मची अफरातफरी

टली बड़ी अनहोनी, फाल्ट से मची अफरातफरी

- Advertisement -
  • सिटी स्टेशन पर बारिश के दौरान हादसा होने से बचा
  • बारिश में यात्रियों को प्लेटफार्म पर होती है परेशानी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सिटी रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को शाम के समय हुई बारिश के दौरान प्लेट फार्म नंबर दो पर यात्री शेड के उपर विद्युत लाइन में तेज फाल्ट हुआ। इस दौरान स्टोशन पर अफरातफरी मच गई। उधर बारिश के दौरान यात्री शेड में यात्रियों के लिए बैठने को जगह नहीं मिली तो वह यात्री विश्राम गृह व अन्य जगहों पर जाकर बारिश से बचाव किया। उधर जिस समय तेज फाल्ट हुआ तो वहां पर अफरातफरी मच गई। जिसमें जीआरपी के एसआईा ने यात्रियों को जिधर फाल्ट हुआ उधर से दूसरी तरफ कराया, ताकि कोई हादसे की चपेट में न आ सके।

क्रांतिधरा के रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म के दोनो तरफ यात्री शेड लगी हुई हैं। जिसमें जिसमें धूप व बरसात से बचने के लिए प्लेटफार्म पर यात्री शेड लगवाई गई है, लेकिन सिटी स्टेशन पर लगी यात्री शेड से धूप आदि के समय तो यात्रियों को थोड़ी राहत मिलती है, लेकिन बरसात के समय यात्री शेड केवल नाम मात्र का ही दिखाई देता है। शुक्रवार शाम जब बारिश हुई तो प्लेटफार्म पर जितने यात्री शेड के नीचे बैठे हुए थे, वह अधिकतर बारिश में भीग गए, उनका कुछ सामान भी भीग गया।

कुछ यात्रियों ने तो यात्री विश्राम गृह व अन्य जगहों पर जाकर बारिश से खुद को व सामान को बचाया, लेकिन इसी बीच बारिश के दौरान बिजली की टयूबलाइट एवं चल रहे पंखों पर बारिश का तेज पानी सीधा पड़ रहा था। जिस कारण किसी बड़े हादसे के होने से इंकार नहीं किया जा सकता। बारिश के दौरान जब विद्युत पंखें एवं विद्युत लाइट पर पानी पड़ता है तो करंट कैसे टीन शेड में नहीं उतरेगा, उससे इंकार नहीं किया जा सकता।

24 13

उधर बारिश के दौरान एक शेड से टीन उड़कर रेलवे की विद्युत लाइन से जा टकराई और वहां पर तेज फाल्ट हो गया। इस दौरान वहां पर अफरातफरी का माहौल बन गया। उधर जीआरपी के एसआई ने यात्रियों को उस प्लेट फार्म से हटाया जिसकी टीन शेड के उपर तेज फाल्ड हुआ और काफी देर तक चिंगारी उठती रही। लोग वहां से हटे तो इसी बीच फाल्ट बंद हो गया, लेकिन बारिश काफी देर तक चली तो इस दौरान शेड के नीचे कोई दिखाई नहीं दिया।

लोग इधर उधर बारिश से बचने को भटकते दिखाई दिए। उधर यात्री विश्राम गृह एवं अन्य रेलकर्मी के कक्ष में जाकर बारिश से बचाव किया। वहीं, इस संबंध में सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह का कहना है कि प्लेट फार्म नंबर दो पर टीन शेड बदलने का कार्य चल रहा है।

इस दौरान हो सकता है कि बारिश के साथ जो हवा का झोंका आया उससे टीन विद्युत लाइन में टकरा गई हो जिसके चलते फाल्ट हुआ हो, मैं बारिश के दौरान उस समय प्लेट फार्म पर मौजूद नहीं था, मामले को दिखवाया जायेगा कि बरसात में टीन शेड में बारिश का पानी न आये।

बारिश से शहर की सड़कें जलमग्न, राहगीर परेशान

बारिश से शहर की सड़कें शुक्रवार शाम को जलमग्न हो गई। जिसमें सड़क मे बने गड्ढों में पानी के भर जाने से जहां मार्ग से होकर गुजरने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों को भी बारिश से परेशानी उठानी पड़ी। वहीं बारिश के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली।

25 11

शहर में जगह-जगह जलभराव के होने से शहर के लोगों को एक बार फिर से परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर में बागपत रोड, लिसाड़ी गेट, जिला अस्पताल के सामने एवं छतरी पीर, घंटाघर के निकट सड़क पर जलभराव हो गया। दिल्ली रोड, माधवपुरम व नौचंदी परिसर के निकट सड़कों पर जलभराव होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments