Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarभाकियू ने मनाया काला दिवस, पुतला फूंका

भाकियू ने मनाया काला दिवस, पुतला फूंका

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: कृषि कानून के विरोध में भाकियू ने काला दिवस मनाते हुए केन्द्र सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए पुतला फंूका। केंद्र में भाजपा को पिछले पांच साल का शासन करने का मौका मिला और वर्ष 2019 में दोबारा से बहुमत के साथ सत्ता तक पहुंचाया। सरकार बनाकर के 7 वर्ष पूरे होने व गाजीपुर बार्डर पर कृषि कानून के विरोध में चल रहे भाकियू के धरने को 6 माह होने पर भाकियू ने आज काला दिवस मनाया और अपने घरों पर काले झंडे लगाने के साथ ही पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया।

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के पुत्र चरण सिंह टिकैत व महानगर अध्यक्ष शाहिद आलम के नेतृत्व में पदाधिकारियों और कार्यकतार्ओं ने हाथों में काले झंडे लेकर नारेबाजी करते हुए महावीर चौक पर मोदी सरकार का पुतला दहन कर प्रदर्शन किया। इसके अलावा भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के आवास पर व किसानों ने अपने घरों पर काले झंडे भी लगाए। जनपद में किसानों ने ग्रामीण क्षेत्रो में भी अपने घरों पर काला झंडा लगाकर काला दिवस मनाकर विरोध जताया।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर तीनों कृषि कानून बिलों को वापस लेने के लिए आज देशभर में प्रदर्शन किया गया है। भाकियू के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत की धर्मपत्नी सुनीता टिकैत व उनके पुत्र चरण सिंह टिकैत ने आवास से पैदल मार्च किया और महावीर चौक कार्यालय पर काला झंडा फहराया और इसके बाद महावीर चौक पर मोदी सरकार का पुतला फूंका। विरोध प्रदर्शन में दर्जनों किसान यूनियन के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इसके अलावा किसानों ने छपार टॉल प्लाजा पर धरना देकर टोल फ्री कराया।

प्रशासन में मचा हडकम्प, भाकियू कार्यकर्ता रहे नजर बंद

भारतीय किसान यूनियन अंबावता द्वारा काला दिवस के एलान पर आला अधिकारियों में मचा हड़कंप मचा रहा। भारतीय किसान यूनियन अंबावता के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम को नगर थाना कोतवाली पुलिस ने उनके आवास पर रात्रि नजर बंद रखा। किसान आंदोलन के 6 माह पूरे होने पर भारतीय किसान यूनियन अंबावत सहित किसान संगठनों ने काला दिवस मनाने का ऐलान किया था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments