Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarपुलिस से उलझे रालोद कार्यकर्ता

पुलिस से उलझे रालोद कार्यकर्ता

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: किसान आंदोलन के 6 महीने पूर्ण होने पर संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर 26 मई को काला दिवस के रूप में मनाया गया। राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के समर्थन की घोषणा के मद्देनजर लोक दल ने आज काला दिवस मनाते हुए विरोध प्रदर्शन किया कार्यकर्ता आज सुबह से ही जिला कार्यालय पर एकत्रित होना शुरू हो गए थे।

प्रदर्शनकारी कार्यकर्ता जुलूस के रूप में जब कलक्ट्रेट की तरफ बढे तो वह पुलिस की उनसे झडपें हुर्इं। जिला अध्यक्ष अजीत राठी ने कहा कि सैकड़ों किसान शहीद हो चुके हैं लेकिन सरकार को किसानों का दुख दर्द दिखाई नहीं दे रहा और सरकार किसानों से बात करने को भी तैयार नहीं है। उन्होने कहा कि उधर उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का करोड़ों रुपया चीनी मिलों पर बकाया है जिस पर प्रदेश सरकार आंख मूंदे बैठी है किसान परेशान हाल है, लेकिन सरकार का ध्यान सिर्फ पूंजीपतियों की तरफ है।

इसके बाद सभी कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष अजीत राठी के नेतृत्व में कार्यालय से पैदल ही कलेक्ट्रेट की ओर चल पड़े,राष्ट्रीय लोक दल कार्यकतार्ओं के हाथों में काले झंडे थे और किसान एकता जिंदाबाद के नारे और काले कानून वापस लो आदि नारे लगाते हुए कचहरी की तरफ बढ़े तो महावीर चौक पर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह और सिविल लाइन थाना प्रभारी उमेद कुमार ने राष्ट्रीय लोक दल कार्यकतार्ओं को रोकने का प्रयास किया।

इस पर रालोद कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में सड़क के बीचो बीच बैठ गए और जोरदार नारेबाजी करने लगे इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह के समझाने पर राष्ट्रीय लोकदल कार्यकर्ता अपना एक मांग पत्र देने को राजी हो गए जिसमें जल्द से जल्द सरकार को किसानों से वार्ता करने और तीनों काले कानूनों को वापस लेने की मांग की गई तथा प्रदेश की गन्ना मिलों से किसानों का गन्ना भुगतान अविलंब कराने की मांग की गई।

प्रदर्शन में सुधीर भारतीय,ओंकार सिंह बालियान, अज्जू पठान, गौरव बालियान, ओंकार बालियान, विदित मलिक, युवा अध्यक्ष जगपाल, सहदेव सिंह, हाजी राजू आढ़ती, समद खान, नोमान खान, काजी शाहिदआलम, शादाब खान, ओम सिंह प्रधान, उदित शर्मा,मनोज पिन्ना कपिल पंवार, आशीष बहादुरपुर मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments