Friday, June 14, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमेरठ नगर निगम की वार्ड एक से बसपा प्रत्याशी तुलसावती ने चुनाव...

मेरठ नगर निगम की वार्ड एक से बसपा प्रत्याशी तुलसावती ने चुनाव जीता

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक अभिनंदन और स्वागत है। आज शनिवार को यूपी नगर निकाय चुनाव की गिनती शुरू हो गई है। यूपी में शहर की सरकार किसकी बनेगी, इसका फैसला आज होगा। 760 नगर निकायों में डाले गए वोटों की मतगणना शुरू हो गई है। 14521 पदों के लिए 83372 उम्मीदवार मैदान में हैं।

यूपी में नगर निकाय चुनाव के परिणाम आज घोषित कर दिए जाएंगे। इसके लिए वोटों की गिनती का सुबह 8 बजे से शुरू हो गई। यूपी 760 नगर निकायों में 4 मई और 11 मई को दो चरणों में वोटिंग हुई थी। कुल 760 सीटों में 17 नगर निगम, 199 नगर पालिका और 544 नगर पंचायत की सीटें हैं।


मेरठ नगर निगम की वार्ड एक से बसपा प्रत्याशी तुलसावती ने चुनाव जीता

70 2

मेरठ नगर निगम की वार्ड संख्या एक से बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी तुलसावती ने चुनाव जीत लिया है।


मेरठ में उड़ी पतंग, भाजपा दूसरे और सपा तीसरे नंबर पर

मेरठ में देर से शुरू हुई मतगणना में पहला राउंड पूरा हुआ। जिसमें असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी एएमआईएम के मेयर कैंडीडेट अनस को मिले 2396, भाजपा के हरिकांत को 2307 और सपा उम्मीदवार सीमा प्रधान को 1363 वोट मिले।


मुजफ्फरनगर में मतगणना स्थल से हटाए पारस जैन

मुजफ्फरनगर में अपराधिक इतिहास वाले प्रत्याशियों को भी मतगणना स्थल पर जाने से रोका गया है। खतौली के पूर्व चेयरमैन पारस जैन को कबूल सिंह कन्या इंटर कॉलेज के बाहर से पुलिस ने बैरिकेडिंग से ही वापस कर दिया। इस बार पारस सभासद पद का चुनाव लड़ रहे हैं।

सीओ डॉ. रवि शंकर का कहना है कि पारस के खिलाफ मुकदमा दर्ज है, उनका अपराधिक इतिहास है, ऐसे लोगों को मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उनका अभिकर्ता का कार्ड बनाए जाने की जांच की जा रही है।

मेरठ, बिजनौर, शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर और आगरा मतगणना स्थल में प्रत्याशी और उनके एजेंट को चेकिंग के बाद प्रवेश दिया गया। मतगणना स्थल के बाहर समर्थकों और लोगों की भीड़
जुटी है।

17 मेयर सीटों में 15 सीटों पर भाजपा आगे

17 में से 17 नगर निगम सीटों के शुरुआती रुझान आ गए हैं। 15 सीट पर भाजपा और दो पर सपा आगे है। बसपा अब पिछड़ गई है। सपा ने मेरठ और मुरादाबाद में बढ़त बना रखी है।

शुरूआी रूझान आने शुरू, मेरठ में सपा की बढ़त, सहारनपुर में बसपा और लखनऊ में भाजपा प्रत्याशी आगे

मेरठ में सपा प्रत्याशी शुरूआती रूझान में आगे, सहारनपुर में मेयर पद पर बसपा उम्मीदवार आगे चल रही हैं। वहीं वाराणसी, गोरखपुर और लखनऊ के मेयर पद पर भाजपा आगे चल रही है।

लखनऊ नगर निगम से पहला रुझान आया सामने

लखनऊ नगर निगम से जुड़ा पहला रुझान आ गया है। बैलेट पेपर की गिनती शुरू हुई। बैलेट पेपर की गिनती में बीजेपी प्रत्याशी के बढ़त के रुझान। पोस्टल बैलेट की गिनती जारी। EVM की गिनती भी साथ में शुरू हो रही है।


पोस्टल बैलेट की गिनती जारी

अभी पोस्टल बैलेट की गिनती चल रही है। उसके कुछ देर बाद ईवीएम खुलेगा। बीजेपी कई जगहों पर शुरुआती रुझान में आगे चल रही है।

पश्चिमी यूपी में भाजपा का जलवा

17 में से 15 नगर निगम सीटों के शुरुआती रुझान आ गए हैं। दस सीट पर भाजपा और चार पर सपा आगे है। एक पर बसपा ने बढ़त बना रखी है। गाजियाबाद में भाजपा आगे है। मेरठ से सपा आगे है। बरेली मथुरा और आगरा सीट पर भी भाजपा आगे चल रही है।

बस्ती में सपा आगे

बस्ती के बभनान नगर पंचायत में समाजवादी पार्टी आगे चल रही है। समाजवादी पार्टी के सईद अहमद आगे चल रहे हैं। वहीं हमीरपुर नगर पालिका मौदहा अध्यक्ष पद पर बीएसपी आगे है।

प्रयागराज में बीजेपी आगे

प्रयागराज के नगर निगम में मेयर पद के लिए पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हो गई है। बीजेपी प्रत्याशी गणेश केसरवानी आगे चल रहे हैं। 26 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं सपा प्रत्याशी अजय श्रीवास्तव पीछे चल रहे हैं।

आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर सीट पर सपा उम्मीदवार आगे

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार चेयरमैन पद पर आगे चल रहे हैं।

लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी के मेयर पद पर बीजेपी आगे

सहारनपुर में मेयर पद पर बसपा उम्मीदवार आगे चल रही हैं। वहीं वाराणसी, गोरखपुर और लखनऊ के मेयर पद पर भाजपा आगे चल रही है।

झांसी मेयर सीट पर भाजपा आगे

झांसी मेयर सीट पर भाजपा आगे चल रही है। झांसी से भाजपा के बिहारी लाल आगे। सहारनपुर मेयर सीट पर भाजपा तीसरे नंबर पर है। हरदोई नगर पालिका सीट पर भाजपा आगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments