Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहोटल करीम पर 27 को चलेगा बुलडोजर

होटल करीम पर 27 को चलेगा बुलडोजर

- Advertisement -
  • मेडा ने ध्वस्तीकरण को मांगा फोर्स, बवाल होने की प्रबल आशंका

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: अब तक होटल करीम पर सील लगने के बाद पूरा प्रकरण सुर्खियों में था। अब इसके ध्वस्तीकरण के लिए 27 जनवरी की तिथि भी मेडा इंजीनियरों ने फिक्स कर दी हैं। इसके लिए फोर्स की मांग भी मेडा की तरफ से की गई है, ताकि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान किसी तरह का बवाल नहीं हो। इसको लेकर पूरी सतर्कता बरती जाएगी। हालांकि होटल करीम के मालिकों की तरफ से एक कंपाउडिंग मानचित्र प्राधिकरण में दिया हैं, लेकिन इसकी कंपाउडिंग हो ही नहीं सकती।

08 15

रोड वाइडिंग में ये होटल बना दिया गया हैं। फिर वक्फ भी जमीन इसमें बतायी जा रही हैं। इसी को लेकर होटल मालिक खुद घिर गया हैं। होटल मालिक की कई सम्पत्ति जो शहर में अवैध बनी है, उनको भी तलाशकर कार्रवाई की जा रही हैं। थापरनगर में इसी के फ्लैट बने थे, उनको भी सील कर दिया गया हैं। दौराला के आसपास में इसी मालिक का एक फार्म हाउस बना है, उसको भी सील करने के आदेश दिये गए हैं।

पिछले दिनों होटल करीम पर मेडा उपाध्यक्ष के संज्ञान लेने के बाद सील की कार्रवाई कर दी गई थी। इसके बाद से ही होटल करीम बंद हैं। सील वाले दिन ही इसका उद्घाटन होने वाला था, जो लटक गया। उधर, प्राधिकरण उपाध्यक्ष के संज्ञान लेने के बाद सचिव सीपी तिवारी ने एक पत्र जारी किया था, जिसमें दो इंजीनियर और एक क्लर्क के खिलाफ जांच बैठा दी थी। इसमें अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आयी हैं।

09 13

रिपोर्ट आने के बाद इंजीनियरों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती हैं। क्योंकि देखते ही देखते ये होटल बन कैसे गया? हालांकि प्राधिकरण के तत्कालीन इंजीनियरों का तर्क ये है कि उस दौरान भी सील की कार्रवाई की गई थी। मगर इसमें एफआईआर दर्ज नहीं करायी गयी, जिसके चलते निर्माण धीरे-धीरे पूरा कर दिया गया। इसमें इंजीनियरों की भी गर्दन फस गई हैं। अभी कार्रवाई का इंतजार किया जा रहा हैं।

उधर, जेई पवन शर्मा ने बताया कि होटल करीम पर बुलडोजर चलाने के लिए 27 जनवरी की तिथि तय कर दी गई हैं। इसके लिए फोर्स की मांग की गई हैं। उस दिन फोर्स उपलब्ध रही तो होटल करीम पर बुलडोजर चलना तय माना जा रहा हैं। उधर, इस मामले को लेकर होटल मालिक कमिश्नर के यहां अपील में चले गए हैं, ऐसी सूचनाएं भी मिल रही हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments