Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatकठपुतली के माध्यम से कन्या भूरण हत्या रोकने का आह्वान

कठपुतली के माध्यम से कन्या भूरण हत्या रोकने का आह्वान

- Advertisement -
  • नूरपुर मुजविदा गांव में न्याय पंचायत की शिक्षक संकुल बैठक का आयोजन किया गया

जनवाणी संवाददाता |

खेकड़ा: ब्लॉक के सांकरौद न्याय पंचायत की शिक्षक संकुल बैठक का आयोजन प्राथमिक विद्यालय नूरपुर मुजविदा में किया गया। बैठक में मिशन प्रेरणा से संबंधित प्रेरणा लक्ष्य, प्रेरणा सूची, शिक्षण तकनीकी, शिक्षक डायरी व आधारशिला संदर्शिका के बारे में विस्तारपूर्वक सभी शिक्षकों को बताया गया।

सांकरौद न्याय पंचायत के अंतर्गत नूरपुर मुजविदा प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक संकुलों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का संचालन शिक्षक संकुल अन्नू द्वारा किया गया। ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान के चौथे दिन कन्या भुरूण हत्या पर जागरूकता हेतु कठपुतली के द्वारा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डायट प्राचार्य विनय कुमार गिल व कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला समन्वयक बालिका शिक्षा डॉ संगीता शर्मा द्वारा की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा विद्यालय के बच्चों को घर पर रहकर सीख का स्तर बढ़ाने हेतु 100 वर्कबुक प्रदान की और नूरपुर मुजविदा विद्यालय के शिक्षकों की बच्चों को कोरोना काल में शिक्षा देने के प्रयासों की सराहना की गई।

कार्यक्रम में प्रेरणा सारथी आलोक त्रिपाठी, स्वेता वर्मा, नीतू यादव एस आर भुपेंद्र तोमर, श्याम सिंह, तपेश्वर शर्मा, नूरपुर विद्यालय की प्रधान शिक्षिका अनिता शर्मा व सांकरौद न्याय पंचायत के अंतर्गत समस्त विद्यालयों के शिक्षकों ने सहभाग किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments