Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसात समुंदर पार से आया शादी करने, पहुंच गया थाने

सात समुंदर पार से आया शादी करने, पहुंच गया थाने

- Advertisement -
  • फिजी से आया व्यवसायी धौलड़ी पहुंचा निकाह की बात करने
  • एक साल से टूरिस्ट वीजा पर आया हुआ है, निकाह से इंकार, परिजनों ने पहुंचाया थाने

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: आस्ट्रेलिया के नजदीक स्थित फिजी द्वीप में रहने वाले एक भारतवंशी का पत्नी से तलाक के बाद जानी थाना क्षेत्र के धौलड़ी गांव में रहने वाली एक युवती पर दिल आ गया। सोशल मीडिया के जरिये दोनों में दोस्ती हुई और बातचीत का सिलसिला बढ़ा। इनके बीच में बिचौलिये का काम किया चाचा ने। बुधवार को 45 वर्षीय व्यक्ति जब धौलड़ी शादी के सपने लेकर गया तो चाचा ने निकाह से इंकार कर दिया और पुलिस को बुलाकर थाने भिजवा दिया।

मूलरूप से मुरादबाद निवासी फैजान फिजी में रहता है। वो आनलाइन ट्रेडिंग का काम करता है। उसका अपनी पत्नी से तलाक हो चुका है। उसकी तीन बेटियां रामपुर में उर्दू पढ़ रही है। फैजान एक साल से टूरिस्ट वीजा पर आया हुआ है। इसने छह महीने का वीजा अवधि बढ़ाई हुई है। जानी थाना प्रभारी ने बताया कि बुधवार को फैजान धौलड़ी शादी के लिये गया था। वहां पर लड़की के घर वालों के साथ बात नहीं बनी। इसको लेकर विवाद हो गया।

19 9

युवती के चाचा ने निकाह से इंकार कर दिया और पुलिस बुला ली। थोड़ी देर में पुलिस गांव में आ गई और हकीकत जानने लगी। फैजान ने बताया कि एक साल से अधिक समय से दोस्ती थी। चाचा ने निकाह कराने की बात की थी। मुझे गरीब घर की शालीन बहू चाहिये। इनकी आर्थिक मदद भी कई बार की है।

पुलिस फैजान को लेकर जानी थाने ले आई। पुलिस ने पहले फैजान का वीजा देखा और उससे पूछा कि वीजा नवीनीकृत हुआ है कि नहीं। पुलिस ने बाद में एलआईयू को बुला लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि अगर वीजा सही होगा तो फैजान को विदेशी होने के कारण जाने दिया जाएगा। अगर वीजा को बढाया नहीं गया होगा तो कार्रवाई होगी।

कार स्टंटबाजों पर शिकंजा, दो गाड़ियां पकड़ी

परतापुर: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे स्थित काशी टोल प्लाजा के पास तीन दिन पूर्व कार सवार युवकों द्वारा की गई स्टंटबाजी पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने एक्सप्रेस-वे पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर स्टंट करने वाली गाड़ियों के नंबरों को टेÑस किया और 24 घंटे में दो गाडियों को कब्जे में ले लिया। तीन दिन पूर्व बिग बॉस के एलविश यादव के आगमन के दौरान उसके समर्थक 22 कारों से काशी टोल प्लाजा पहुंच गए थे।

नशे में धुत कार सवार युवकों ने काशी टोल प्लाजा पर जमकर स्टंटबाजी की थी। जिससे एक्सप्रेस-वे पर आवागमन प्रभावी हो गया था। टैÑफिक पुलिस के टीएसआई सुमित वशिष्ट ने स्टंटबाजी की फुटेज सीसीटीवी कैमरों से खंगाली और गाड़ियों के नंबर टेस किए। 22 गाड़ियां थी। दो दिन के अंदर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक सफेद रंग की बुलेनो संख्या यूपी-15डी डब्ल्यू 1934 व स्विफ्ट डिजायर संख्या यूपी-15बीयू 0388 को कब्जे में ले लिया।

बुलेनो नितिन निर्वाल पुत्र वेदप्रकाश निवासी मुल्ताननगर की है और स्विफ्ट डिजायर यश गुर्जर निवासी पूठा की है। पुलिस ने नितिन निर्वाल को थाने से जमानत देकर गाड़ियां सीज कर दी। पुलिस का कहना है कि सभी गाड़ियों के नंबर टेÑसिंग पर हैं, जल्द ही सभी गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments