Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
Homeसंवादसप्तरंगकैरियर की शुरूआत ज्यादा कठिन नहीं रही - विक्की कौशल

कैरियर की शुरूआत ज्यादा कठिन नहीं रही – विक्की कौशल

- Advertisement -

 


16 मई, 1988 को पैदा हुए विक्की कौशल ने 2012 में ‘र्गैंग्स आॅफ वासेपुर’ और ‘लव शव ते चिकन खुराना’ के छोटे-छोटे किरदारों से बतौर एक्टर अपने कैरियर की शुरुआत की। ‘मसान’ (2015) के बाद विक्की को पहचाना जाने लगा। ‘रमन राघव 2.०’ (2016) ‘राजी’ (2018) और ‘संजू’ (2018) जैसी फिल्मों से उन्हें व्यापक पहचान दी। ‘संजू’ के लिए विक्की कौशल को बेस्ट सपोर्टिग एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला। ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ (2019) में उनके द्वारा निभाई गई सैन्य अधिकारी की भूमिका ने उन्हें इस इंडस्ट्री में स्थापित कर दिया। इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड भी मिला। उसके बाद वह निरंतर नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ते जा रहे हैं।

Weekly Horoscope: क्या कहते है आपके सितारे साप्ताहिक राशिफल 15 मई से 21 मई 2022 तक || JANWANI

 

 

फोर्ब्स इंडिया ने 2019 में उन्हें 100 सेलिब्रिटीज की सूची में शामिल किया था। एक लंबे अफेयर के बाद उन्होंने पिछले साल कैटरीना कैफ के साथ शादी की। कैटरीना के साथ शादी करने के पहले वो 2019 में हरलीन सेठी को डेट कर चुके थे, लेकिन तब वह आज वाली पोजिशन पर नहीं थे। विक्की कौशल शशांक खेतान की कॉमेडी फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ में कियारा आडवानी और भूमि पेडनेकर के अपोजिट शीर्षक भूमिका निभा रहे हैं।

इसके अलावा वह विजय कृष्ण आचार्य की फिल्म ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ कर रहे हैं। इसमें वह मानुषी छिल्लर के साथ नजर आएंगे। लक्ष्मण उतेकर की फिल्म में उनके अपोजिट सारा अली खान हैं, वही आनंद तिवारी की फिल्म में तृप्ति डिमरी के साथ काम कर रहे हैं। मेघना गुलजार फील्ड मार्शल मानेकशाह पर बायोपिक ‘सैम बहादुर’ बना रही हैं। इसमें वह मानेकशाह के किरदार में नजर आएंगे।

प्रस्तुत हैं विक्की कौशल के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:

कहा जाता है कि आप इंजीनियर बनना चाहते थे। फिर अचानक एक्टर कैसे बन गए?

मैं नहीं, दरअसल डैडी चाहते थे कि मैं इंजीनियर बनूं। मुझे तो बचपन से सिर्फ एक्टिंग में ही दिलचस्पी थी। मुझे लगता था कि मैं इस फील्ड में ज्यादा अच्छा नहीं कर सकूंगा। इसलिए मैने एक्टिंग को कैरियर के तौर पर चुना।

आपके लिए कैरियर की शुरुआत कितनी आसान या कितनी कठिन रही?

ज्यादा कठिन तो नहीं रही, लेकिन शुरू-शुरू में काम हासिल करने में अवश्य थोड़ी मुश्किलें आती रहीं।

आप ‘गोविंदा नाम मेरा’, ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ और लक्ष्मण उतेकर की फिल्मों की शूटिंग पूरी कर चुके हैं। अब इसके बाद क्या करने का इरादा है?

फिलहाल तो आनंद तिवारी की अनटाइटल्ड फिल्म की शूटिंग कर रहा हूं। जैसे ही इसकी शूटिंग कंपलीट होगी मेघना गुलजार के डायरेक्शन में ‘सैम बहादुर’ शुरू करूंगा।

सैम बहादुर’ आपकी दूसरी बायोपिक है। इस फिल्म के बारे में जरा विस्तार से बताइए?

इसमें मैं सैम मानेकशॉ का किरदार निभाने जा रहा हूं। इसमें सान्या मल्होत्रा मेरी पत्नी सिलो मानेकशॉ के रोल में होंगी जबकि फातिमा सना शेख भारत की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरागांधी का किरदार निभाएंगी।

खबरें आ रही हैं कि प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना और आलिया भट््ट स्टारर ‘जी ले जरा’ में आपकी एंट्री हो चुकी है ?

मैं तो चाहता हूं कि इस फिल्म का हिस्सा बन सकूं क्योंकि जब से फिल्म इंडस्ट्री में आया हूं, मेरी दिली ख्वाहिश है कि मैं फरहान अख्तर के डायरेक्शन में काम करूं, लेकिन फिलहाल तो ऐसा कुछ भी नहीं है। यदि ऐसा हुआ तो यह कैटरीना के साथ वाली मेरी पहली फिल्म हो सकती है।


What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments