Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsदिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना

दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी में निम्न का दाब का क्षेत्र बनने की वजह से उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में इसका प्रभाव बारिश के रूप में देखने को मिल रहा है। इस कड़ी में बृहस्पतिवार से दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस सप्ताह से लेकर अगले सप्ताह तक बारिश की संभावना बनी हुई है। ऐसे में पारे में लगातार कमी आएगी व सर्दी की दस्तक बढ़ने लगेगी।

मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई थी। हालांकि, बीच-बीच में बादलों ने डेरा डाला, लेकिन बारिश रिकॉर्ड नहीं हुई। बीते 24 घंटे अधिकतम तापमान सामान्य के बराबर 34 व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो अधिक 23.8 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 57 से 93 फीसदी रहा।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का क्षेत्र बनने और हवा की दिशा बदलने की वजह से दिल्ली-एनसीआर में अगले पांच से छह दिनों तक बारिश का योग बन रहा है। इस वजह से पारे में भी कमी आएगी।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। इसके अगले दिन भी कमोबेश यही स्थिति रहेगी व पारा लुढ़क कर 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। वहीं, शनिवार से अगले सप्ताह तक बहुत हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। इस वजह से पारा 29 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने की संभावना है।

अधिकतम तापमान- 33 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान- 22 डिग्री सेल्सियस

सूर्यास्त का समय: 6:02 बजे

सूर्योदय का समय: 6:17 बजे

दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है। हवा की रफ्तार मध्यम रहेगी व नमी का स्तर अधिक रहेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments