Monday, October 25, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचारधाम यात्रा: मुश्किल में श्रद्धालु, दो पास होना है जरूरी

चारधाम यात्रा: मुश्किल में श्रद्धालु, दो पास होना है जरूरी

- Advertisement -
  • साइट पर आसानी से नहीं हो रहा रजिस्ट्रेशन

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद भी भगवान के दर्शनों के लिये इंतजार में बैठे यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मेरठ से भी काफी संख्या में श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर जाना चाहते हैं, लेकिन साइट पर रजिस्ट्रेशन कराने और पास बनवाने के लिये उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उधर, उत्तराखंड सरकार ने चारों धामों यात्रियों की संख्या भी प्रतिदिन दर्शन के लिये निर्धारित कर दी है जिससे समस्या अधिक आ रही है।

बता दें कि कोरोना के कारण पिछले दो सालों से सब कुछ उथल पुथल हो चुका है। चारधाम यात्रा पर भी इसका खासा प्रभाव पड़ा है। पिछले दो सालों से यात्रा के लिये जाने वालों का इंतजार पिछले माह यात्रा शुरू होने के बाद खत्म हो गया था, लेकिन कागजी कार्रवाई करने में उन्हें परेशानी हो रही है।

मेरठ निवासी सोनू गुप्ता ने बताया कि चारधाम यात्रा में जाने से पहले उन्हें साइट पर रजिस्ट्रेशन कराना पड़ रहा है कई बार तो साइट खुलती ही नही हैं क्योंकि उत्तराखंड सरकार की ओर से यात्रियों की संख्या में भी प्रत्येक धाम के लिये निर्धारित की गई है जिससे परेशानी होती है। जिंदल ट्रेवल्स के आयुष जिंदल ने बताया कि यात्रा शुरू होने के बाद से काफी संख्या में लोग उनके यहां यात्रा पर जाने के लिये पूछताछ करने आये, लेकिन साइट पर रजिस्ट्रेशन करने में दिक्कतें आ रही हैं जिस कारण यात्री परेशान हैं। आसानी से साइट पर रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है।

दो पास हैं जरूरी

अगर आप चारधाम यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आपको स्मार्ट सिटी देहरादून यूके, देवास्थानम और बद्रीनाथ केदारनाथ की साइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यहां से आपको देवास्थानम के पोर्टल से ई पास जारी होगा। इसके अलावा एक ई-पास स्मार्ट सिटी देहरादून की साइट से लेना होगा। इसके बाद ही आप दर्शन करने जा पाओगे। अगर आप इस संबंध में कोई जानकारी लेना चाहते हैं तो आप कंट्रोल रूम नं. 01355559898, 0135552627 नंबर पर कॉल करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments