Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh Newsमुख्यमंत्री करेंगे जीका संक्रमण रोकथाम के लिए बैठक

मुख्यमंत्री करेंगे जीका संक्रमण रोकथाम के लिए बैठक

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: सीएम केडीए सभागार में करेंगे बैठक गुरुदेव चौराहे पर बने मेट्रो डिपो से मुख्यमंत्री केडीए के लिए रवाना हो चुके हैं। केडीए सभागार में मुख्यमंत्री जीका संक्रमण रोकथाम के लिए बैठक करेंगे। जनप्रतिनिधियों को जीका सेंटर जाने से रोक दिया गया है।

मेट्रो संचालन में पांचवां शहर बना कानपुर

मुख्यमंत्री ने कहा कि करोना के विपरीत समय के बावजूद उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कानपुर मेट्रो का काम 2 साल से भी कम समय में पूरा किया है। गाजियाबाद, लखनऊ, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बाद यूपी में कानपुर पांचवां शहर है, जहां मेट्रो का संचालन शुरू होने वाला है।

सीएम ने विपक्षियों पर बोला हमला

मुख्यमंत्री ने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारों के भ्रष्ट और लापरवाह रवैया की वजह से कानपुर मेट्रो देरी से शुरू हो पाई।

अगले चार से छह हफ्तों में कानपुरवासी अपनी मेट्रो में सफर कर सकेंगे। कानपुर वासियों को अभी से अग्रिम बधाई। मेट्रो के संचालन से कानपुर को न सिर्फ जाम से मुक्ति मिलेगी बल्कि प्रदूषण भी कम होगा।

बटन दबाकर मेट्रो ट्रेन को ट्रायल के लिए किया रवाना 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर पहुंचे। सीएम गुरुदेव चौराहे पर बने मेट्रो डिपो का निरीक्षण करने के बाद बटन दबाकर मेट्रो ट्रेन को ट्रायल के लिए रवाना किया।

डिपो परिसर में ही मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि चार से छह सप्ताह में मेट्रो ट्रेन के ट्रायल की कार्यवाही पूरी करते हुए पीएम के माध्यम से यहां के नागरिकों को मेट्रो की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

इसमें शहर के प्रमुख उद्योगपति, शिक्षण संस्थानों के निदेशक, संचालक, पुलिस और प्रशासन के अफसर, जनप्रतिनिधि और मीडिया के लोग शामिल हुए। यहां सिर्फ 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

केडीए सभागार में मुख्यमंत्री जीका संक्रमण रोकथाम के लिए बैठक करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री चकेरी क्षेत्र में जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से बातचीत भी करेंगे। दोपहर 12:30 बजे चकेरी एयरपोर्ट से आगरा के लिए उड़ान भरेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments