Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअब सड़कों पर कूड़ा नहीं दिखना चाहिये

अब सड़कों पर कूड़ा नहीं दिखना चाहिये

- Advertisement -
  • पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री ने घर-घर कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों को दिखाई झंडी

जनवाणी संवाददाता, मेरठ |

मेरठ। क्रांतिधरा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छता का संदेश दिया। 76 घर-घर कूड़ा उठाने वाले सफाई वाहनों को हरी झंडा दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बाद में अधिकारियों से कहा कि अब सड़कों पर कूड़ा नहीं दिखना चाहिये। मिशन पश्चिम पर निकले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को क्रांतधिरा से स्वच्छता का संदेश देते नजर आए।

Chief Minister Yogi Adityanath gave the message of cleanliness at Kranti Dhara in Meerut

मेरठ पहुंचे मुख्यमंत्री ने सबसे पहले पुलिस लाइन में नगर निगम की 76 डोर-टू-डोर कूड़ा गाड़ी, पांच कंपैक्टर और एक सड़क सेविंग मशीन व स्प्रिंकलर मशीन का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। नगर निगम ने सभी गाड़ियों को फूल मालाओं से सजाया हुआ था। पुलिस लाइन में बनाये गए मंच पर मुख्यमंत्री के साथ पूरा भाजपा कुनबा मौजूद था। सीएम ने स्वच्छता का संदेश सिर्फ सफाई वाहनों को रवाना कर नहीं दिया। हरी झंडी दिखाकर मुख्यमंत्री जब कमिश्नरी सभागार के
लिये रवाना होने लगे तो वहां मौजूद अधिकारियों से कहा कि अब तो शहर में कूड़ा उठाने वाली गाड़ियां आ गई है, कम से कम सड़कों पर कूड़ा नहीं दिखना चाहिये। शहर की साफ छवि बनाने के लिये सार्थक प्रयास किये जाएंगे। करीब 20 मिनट देरी से सुबह 10.50 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइंस में उतरा। इसके बाद मुख्यमंत्री का स्वागत जनप्रतिनिधियों ने किया। 10.53 बजे मुख्यमंत्री मंच पर पहुंचे और नई कूड़ा गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। करीब पांच मिनट बाद वह दूसरे कार्यक्रम के लिए सर्किट हाउस गए।

ये रहे मौजूद

औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल नन्दी, राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, राज्यमंत्री दिनेश खटीक, राज्यमंत्री बृजेश सिंह, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, ऊर्जा राज्यमंत्री डा. सोमेंद्र तोमर, जल शक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक, राज्यसभा सांसद विजयपालतोमर, कांता कर्दम, राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेई, भाजपा पश्चिमी क्षेत्र के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, एमएलसी अश्विनी त्यागी, कैंट विधायक अमित अग्रवाल, एमएलसी डा. सरोजनी अग्रवाल, एमएलसी डा. धर्मेंद्र भारद्वाज, भाजपा जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, मेयर सुनीता वर्मा, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन मनिंदरपाल सिंह, जिला महामंत्री हरीश कुमार, कमलदत्त शर्मा, समय सिंह सैनी आदि मौजूद रहे।

 

सीएम ने मेयर सुनीता और डा. लक्ष्मीकांत को बुलाया मंच पर

मेरठ: पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में जैसे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंचे तभी भाजपा नेताआें ने मंच पर कब्जा कर लिया। मुख्यमंत्री ने मंच पर निगाह घुमाई और बोले मेयर साहिबा कहा है? मंच पर बुलाओ। इस तरह से सीएम ने मेयर को पूरा सम्मान देते हुए मंच पर बुलाया। साथ ही सांसद डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी को भी मंच पर आने को कहा। थोड़ी देर में मेयर सुनीता वर्मा मंच पर पहुंची और मुख्यमंत्री का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाते वक्त खुशी जाहिर की कि नगर निगम कूड़े के उठान को लेकर गंभीर हो रहा है। मुख्यमंत्री के द्वारा मेयर और सांसद लक्ष्मीकांत बाजपेयी को बुलाने की चर्चा भाजपाइयों में काफी देर तक रही।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments