Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमेरठ में बन रहा औद्योगिक माहौल

मेरठ में बन रहा औद्योगिक माहौल

- Advertisement -
  • समीक्षा बैठक में प्रशासनिक अफसरों से बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि क्रांतिधरा पर औद्योगिक माहौल बन रहा हैं। कनेक्टिविटी बेहतर हुई हैं, जिसके चलते अब औद्योगिक ईकाई स्थापित कराने की दिशा में अफसर प्रयत्न करें। दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस-वे बन गया। फिर गंगा एक्सप्रेस-वे बन रहा हैं।

cm yogi meerut me

मेरठ की कनेक्टिविटी शानदार हो गई हैं। हाईकोर्ट बेंच, बकाया गन्ना भुगतान, हस्तिनापुर के विकास और ट्यूबवेलों पर
बिजली मीटर लगाने का मुद्दा भी उठा और चर्चा भी हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कमिश्नरी सभागार में समीक्षा बैठक ले रहे थे। साढ़े तीन घंटे चली इस समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधियों से विकास के प्रस्ताव भी मांगे और उन पर आला अफसरों को अमल करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उद्योग लगाने के लिए मेरठ सर्वाधिक उपयुक्त क्षेत्र हैं। क्योंकि इसकी कनेक्टिविटी बेहतर हैं, जिसका लाभ उद्यमियों को मिलना चाहिए। अफसर इसको लेकर प्लान तैयार करें। हाईकोर्ट बेंच का मुद्दा जनप्रतिनिधियों ने उठाया, जिस पर सीएम बोले कि गंगा एक्सप्रेस-वे
बन रहा हैं, प्रयागराज से कनेक्टिविटी बनेगी। समय भी कम लगेगा। फिर सर्किट बेंच बनाई जाए। ये मांग भी उठी। सीएम ने हस्तिनापुर को लेकर कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का ये कार्य क्षेत्र रहा हैं। इसका विकास होना चाहिए। हस्तिनापुर विकास
का केन्द्र बनेगा। इसको लेकर सरकार गंभीर हैं। मेरठ पौराणिक महत्व रखता हैं। इसमें क्या कर सकते हैं, इसको लेकर
प्रशासनिक अफसर प्लान तैयार करके शासन को भेजे। परतापुर हवाई पट्टी के मुद्दे पर सीएम ने कमिश्नर से प्रगति जानी,
जिसके बाद कहा कि डोमेस्टिक की ही अनुमति लेकर चलाओ…। बकाया गन्ना भुगतान में फिसड्डी बजाज ग्रुप का मामला
समीक्षा बैठक में सीएम के सामने उठा, जिसमें गन्ना विभाग के अफसरों की सीएम ने क्लास लगा दी। ट्यूबवेलों पर लगाये जा रहे बिजली के मीटर के चलते हो रहे विरोध के तथ्यों को भी जनप्रतिनिधियों ने सीएम के सामने रखा तथा किसानों की ट्यूबवेलों पर मीटर नहीं लगाने की अपील की। सीएम ने कहा कि सरधना स्पोर्ट्स हब बन रहा हैं। वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स कॉलेज बनेगा।

समीक्षा बैठक में कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी, संजीव बालियान, राज्यमंत्री कुंवर ब्रिजेश, नरेन्द्र कश्यप, राज मंत्री डॉ. सोमेन्द्र तोमर, दिनेश खटीक, प्रशासनिक अफसर और भाजपा सांसद व विधायक भी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments